पंजाब ब्रेकिंग: सिद्धू के सलाहकारों पर गिरेगी गाज, बोले पंजाब कांग्रेस प्रभारी- बयानों की जांच के बाद होगी कार्रवाई

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस के चीफ नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों प्यारे लाल गर्ग और मलविंदर माली ने कश्मीर को लेकर हाल ही में विवादित बात कही थी, अब इन दोनों सलाहकारों पर गाज गिर सकती है। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने सोमवार को कहा कि उनके बयान आशंकाओं से भरे हैं, लेकिन अगर उन्होंने यह बयान दिया है तो कार्रवाई की जाएगी।

हरीश रावत ने आगे कहा कि ‘ये सलाहकार कांग्रेस द्वारा नियुक्त नहीं किये गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने इन्हें अपने स्तर से नियुक्त किया है। अगर ऐसा कोई व्यक्ति निजी राय जाहिर करता है तो इससे पार्टी का क्या संबंध है? इसके बाद भी हम इसकी जांच करा रहे हैं। मैंने सिद्धू जी और कुछ अन्य लोगों से भी जानकारियां मांगी थीं। मुझे बताया गया कि बयान को राजनीतिक फायदे के लिए तोड़ा-मरोड़ा जा सकता है।’

हरीश रावत ने आगे कहा कि ‘मैं पार्टी की तरफ से साफ करना चाहता हूं कि जम्मू और कश्मीर भारत का हिस्सा हैं। किसी को भी इस मसले पर किसी तरह की आशंका नहीं हो सकती है।’ हरीश रावत ने कहा कि इस बयान को राजनीतिक फायदे के लिए तोड़ा-मरोड़ा भी जा सकता है। ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका फायदा उठाया जा सके। लेकिन अगर उन्होंने ऐसा बयान दिया है तो इसपर कार्रवाई होगी।

दरअसल, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने कश्मीर को लेकर एक विवादित बयान दिया था। जिसके बाद वो कई नेताओं के निशाने पर आ गए। माली ने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट करते हुए लिखा था कि कश्मीर एक अलग देश था, भारत और पाकिस्तान ने उस पर अवैध कब्जा किया था। माली ने कहा कि कश्मीर, कश्मीर के लोगों का है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर