बघेल-सिंहदेव मामले में राहुल गांधी के बाद हुई प्रियंका गांधी की एंट्री... क्या अब सुलझेगा मामला?

रायपुर/दिल्ली। छत्तीसगढ़ की सत्ता में काबिज दो नेताओं के बीच का विवाद अभी सुलझ नहीं सका है। मंगलवार को राहुल गांधी के साथ करीब तीन घंटे तक चली बैठक के बाद भी समाधान नहीं निकल सका है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव बुधवार को भी दिल्ली में ही बैठे हैं।

हालांकि ऐसी जानकारी मिल रही है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही प्रदेश की सीएम रहेंगे। मगर टीएस सिंहदेव को अब मंत्रिपरिषद में अधिक ताकतवर किया जाएगा।

विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक, भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव और पीएल पुनिया से विवाद के बिंदुओं पर चर्चा के बाद राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने गए थे। इस बीच उन्होंने संदेश भिजवाया कि दोनों नेता एक दिन रुककर रायपुर जाएं। ऐसी जानकारी है कि दोनों नेताओं की या कम से कम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आज सोनिया गांधी से मुलाकात हो सकती है।

इस बीच यह भी संकेत मिल रहे हैं कि कथित तौर पर मौजूद ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री के फॉर्मूले पर अमल को टाल दिया गया है। ऐसे में मुख्यमंत्री की कुर्सी को कोई खतरा नहीं है। हालांकि, टीएस सिंहदेव को विभाग और सरगुजा की राजनीति में अधिक स्वायत्तता दिए जाने की जानकारी मिल रही है।

मंत्रिमंडल का चेहरा बदलने की भी संभावना

बताया जा रहा है, राहुल गांधी से मुलाकात के बाद एक बात बहुत जोर से उठी है कि छत्तीसगढ़ के मंत्रिमंडल का चेहरा बदलेगा। इसमें टीएस सिंहदेव खेमे के एक विधायक को जगह मिल सकती है। ये विधायक सरगुजा क्षेत्र से आते हैं। बता दें कि इस समय मंत्रिमंडल में सरगुजा संभाग के तीन मंत्री हैं।

दोनों नेताओं से अलग-अलग शिकायतें लीं

पार्टी सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार राहुल गांधी से भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव ने सिलसिलेवार घटनाओं का हवाला देकर अपनी बात कही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर