High Court on that no action would be taken against Rane
High Court on that no action would be taken against Rane

टीआरपी डेस्क। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर केन्द्रीय मंत्री नारायण राणे को हिरासत में लिया गया था। केन्द्रीय मंत्रिमंडल में हाल ही में शामिल हुए राणे ने दावा किया था कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन में उद्धव ठाकरे यह भूल गए कि देश की आजादी को कितने साल हुए हैं। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नारायण राणे की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र की उद्धव सरकार बॉम्बे हाई कोर्ट में बैकफुट पर आ गई है। उद्धव सरकार ने बुधवार को हाई कोर्ट को बताया कि राणे के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा।

महाराष्ट्र सरकार ने कोर्ट से कहा कि वो राणे के खिलाफ नासिक साइबर पुलिस में दर्ज प्राथमिक को लेकर कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करेगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक बयान देने को लेकर पुलिस ने मंगलवार को नारायण राणे को गिरफ्तार कर ली थी। हाई कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 17 सितंबर की तारीख तय की है।

फैसला मेरे पक्ष में

न्यायमूर्ति एस एस शिन्दे और न्यायमूर्ति एन जे जामदार की खंडपीठ राणे द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें नासिक में दर्ज प्राथमिकी और भविष्य में दर्ज किए जा सकने वाले अन्य सभी मामलों को निरस्त करने का आग्रह किया गया है। राणे ने मंगलवार को दायर अपनी याचिका में गिरफ्तारी से संरक्षण दिए जाने का भी आग्रह किया है। वहीं, बीजेपी नेता नारायण राणे ने मुंबई में कहा कि बॉम्बे हाई कोर्ट में मेरे खिलाफ दायर सभी मामलों में फैसला मेरे पक्ष में आया है। यह इस बात का संकेत है कि देश कानून से चलता है। राणे ने कहा कि मेरी पार्टी के नेता मेरे पीछे खड़े हैं और मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। जन आशीर्वाद यात्रा परसों फिर से शुरू होगी।

शिवसेना और बीजेपी के बीच बढ़ रहा तनाव

शिवसेना नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राणे के खिलाफ नाशिक, पुणे और महाड़ में तीन एफआईआर दर्ज कराई थीं इस बयान के बाद शिवसेना और बीजेपी के बीच भी तनाव बढ़ गया है वहीं राणे का कहना है कि बयान देकर उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है, इस बयान की जांच नासिक के कमिश्नर कर सकते हैं।नारायण राणे के खिलाफ शिवसेना के कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था नासिक में बीजेपी के दफ्तर पर पत्थरबाजी की गई थी मुंबई, अमरावती, रत्नागिरी समेत कई शहरों में नारायण राणे के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर