एक बार फिर फैल रहे कोरोना वायरस के बीच डॉ नरेश त्रेहन बोले- हम स्कूल खोलने की जल्दबाजी तो नहीं कर रहे, बच्चे बीमार पड़े तो संभालना होगा मुश्किल
एक बार फिर फैल रहे कोरोना वायरस के बीच डॉ नरेश त्रेहन बोले- हम स्कूल खोलने की जल्दबाजी तो नहीं कर रहे, बच्चे बीमार पड़े तो संभालना होगा मुश्किल

नेशनल डेस्क। देशभर में अब भी कोरोना वायरस का खतरा जारी है। साथ ही कोरोना के तीसरी लहर को लेकर चिंताए भी बरकरार है। इसी बीच बच्चों की पढ़ाई के मद्देनजर स्कूल भी खोल दिए गए है।

लेकिन इन सब को देखते हुए बच्चों के टीकाकरण से पहले राज्यों में स्कूल खोले जाने पर डॉ. नरेश त्रेहन ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि हमें समझ नहीं आ रहा कि स्कूल खोलने की इतनी जल्दबाजी क्यों है। बच्चे अगर बीमार पड़ने लगे तो उन्हें संभालना मुश्किल होगा। इसलिए मेरी लोगों से अपील है कि वैक्सीन जब तक न आ जाए तब तक धैर्य बनाए रखें। एक बार सभी बच्चे को टीके लग जाएं फिर आप स्कूल खोलें।

तीसरी लहर को लेकर डॉ. नरेश त्रेहन का बयान 

उन्होंने कहा कि हमारी जनसंख्या के आकार को देखते हुए हमें सतर्क रहना चाहिए।
इससे पहले डॉ. त्रेहन ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर कहा था कि देश में कोरोना की तीसरी लहर पर अगर हम  नियंत्रण करना चाहें तो सबको अनुशासन में रहना होगा। कोरोना दिशानिर्देश का पालन करना होगा। उनके मुताबिक, कोरोना की तीसरी लहर को कम किया जा सकता है, लेकिन इसका आना तय है।

टीकाकरण पर बोले स्वास्थ्य मंत्री

इस बीच, देश में टीकाकरण के मुद्दे पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा, देश में COVID19 टीकाकरण के लिए एक व्यापक योजना है। हाल ही में एक दिन में रिकॉर्ड 1 करोड़ टीकों की खुराक दी गई थी। गुजरात दौरे पर आए केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री ने कहा कि टीकाकरण में और तेजी लाई जा रही है। जल्द देश के हर नागरिक को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर

 

Trusted by https://ethereumcode.net