46 लाख रुपए में बिक रहा है पाकिस्तानी रिपोर्टर चांद नवाब का वीडियो 'कराची से'

टीआरपी डेस्क। क्‍या आपको सलमान खान फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा निभाया गया ‘चांद नवाब’ का रोल याद है? जो कराची रेलवे स्टेशन से रिपोर्टिंग करता है लेकिन बार-बार यात्री उसके और कैमरे के बीच आ जाते हैं और वह रिपोर्टिंग नहीं कर पाता है। यह कॉमेडी सीन दर्शकों को ठहाके लगाकर हंसने पर मजबूर कर देता है।

दरअसल, यह किरदार काल्पनिक नहीं एक पाकिस्‍तानी टीवी पत्रकार चांद नवाब से प्रेरित था, जिनका हूबहू ऐसा ही वीडियो कुछ साल पहले सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। एक बार फिर यह रिपोर्टर चांद नवाब चर्चा में हैं।

बिक रहा है मैं चांद नवाब कराची से

चांद नवाब का यह लोकप्रिय वीडियो ‘कराची से’ डिजिटल संपत्ति के तौर पर बिकने जा रहा है। इसे नॉन-फंजिबल टोकन (एनएफटी) के तौर पर फाउंडेशन ऐप पर बिक्री के लिए रखा गया है। NFT एक ऐसा प्‍लेटफॉर्म है, जो डिजिटल संपत्तियों जैसे फोटो की सॉफ्ट कॉपी, वीडियो क्लिप की नीलामी करके इनके मालिकों या कलाकारों को पैसा कमाने में मदद करता है।

46 लाख लगी है बोली

चांद नवाब का यह वीडियो 2008 का है, जब वे रेलवे स्‍टेशन पर ईद के त्‍योहार के मौके पर टीवी चैनल के लिए रिपोर्टिंग कर रहे थे। अब चांद नवाब के इस वायरल वीडियो को खरीदने के लिए न्यूनतम रकम 20 एथेरियम टोकन या $63,604.20 (लगभग 46,74,700 रुपये) तय की गई है।

इस वीडियो को लेकर प्‍लेटफॉर्म पर नवाब ने लिखा है, ‘मैं चांद नवाब पेशे से रिपोर्टर हूं। 2008 में मेरा एक वीडियो यूट्यूब पर आया था, जिसमें मैं रेलवे स्टेशन पर ईद के त्योहार के उत्‍साह को लेकर रिपोर्टिंग कर रहा था। हालांकि रिपोर्टिंग के दौरान लोग बार-बार मेरे और कैमरे के बीच में आ रहे थे। मेरे बार-बार एक ही लाइन बोलने और उसमें रुकावट आने के कारण मुझे गुस्‍सा आने के विजुअल्‍स को सोशल मीडिया पर लोगों ने बहुत पसंद किया। इस वायरल वीडियो को लाखों लोगों ने देखा।’

उन्‍होंने आगे लिखा, ‘2016 में मेरी लोकप्रियता एक बार फिर से बढ़ गई जब मेरे वायरल वीडियो से प्रेरित होकर भारतीय फिल्म निर्माता कबीर खान ने अपनी फिल्‍म बजरंगी भाईजान में एक किरदार लिया। यह किरदार अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने निभाया है। मुझे भारत और पाकिस्तान से ढेर सारा प्‍यार और सराहना मिली, इससे मैं रातों-रात मशहूर हो गया। खासकरके बॉलीवुड स्टार सलमान खान ने भी मुझे बहुत सराहा था।’

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर