चिड़ियाघर के भालू ने चबा लिया था एक हाथ, अब पैरालंपिक्स में मेडल जीतकर रच रहे इतिहास

खेल डेस्क। Tokyo 2020 Paralympic Games : हिम्मत करने वालों की कभी हार नहीं होती। चीन और ऑस्ट्रेलिया के लिए टेबल टेनिस खेलने वाले मा लिन (Ma Lin) कलिन पहले चीन के लिए खेलते थे लेकिन पिछले पांच सालों से वे ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे हैं। उन्हें पैरालंपिक्स टेबल टेनिस के फाइनल में बेल्जियम के खिलाड़ी लॉरेन्स डेवोस ने 9-11, 11-6, 11-3, 11-3 से मात दी थी। 21 साल के डेवोस को पहले सेट में लिन ने हरा दिया था लेकिन युवा डेवोस अनुभवी लिन पर भारी पड़े और उन्हें सिल्वर से संतोष करना पड़ा।

पिंजरे में फंसे हाथ को भालू ने चबाया

बताया जाता है कि 5 साल की उम्र में लिन चिड़ियाघर गए थे। उस समय लिन एक भालू को खाना खिलाने की कोशिश कर रहे थे जिसके चलते उनका हाथ पिंजरे में फंस गया था। इसके बाद खूंखार भालू ने लिन का बायां हाथ चबा लिया था। इस दौरान वहां मौजूद बच्चों ने ये भयावह नजारा देखा था। लिन इस घटना से कई सालों तक उबर नहीं पाए थे। लेकिन मानसिक तौर पर बेहद मजबूत लिन ने कभी इस बुरे अनुभव और अपनी शारीरिक अक्षमता को अपनी सफलता के बीच आने नहीं दिया। उन्होंने टेबल टेनिस में अपना करियर बनाया और चीन के लिए कई पदक जीते।

5 वर्ल्ड टाइटल जीत चुके हैं लिन

लिन अब तक पांच वर्ल्ड टाइटल्स जीत चुके हैं। इसके अलावा वे 11 एशियन टाइटल्स जीत चुके हैं। लिन पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उन्हें टोक्यो पैरालंपिक्स के बाद सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां मिलनी शुरू हुई हैं। कई फैंस ने लिन की कहानी जानने के बाद उनकी सराहना की है, वहीं ऑस्ट्रेलिया में पैरालंपिक्स के आधिकारिक चैनल ने भी ट्वीट करते हुए लिन को बधाई दी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर