TRP DESK : आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ काफी समय से विवादों में है। रक्षा बंधन के मौके पर रिलीज हुई फिल्म का बहिष्कार करने की मांग कर रहें हैं। इस फिल्म को लेकर वाराणसी के विजया मॉल में आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा। सोशल मीडिया पर भी फिल्म को लेकर दो गुट बन गए हैं। एक तरफ जो फिल्म को बायकॉट करने की मांग कर रहा है तो दूसरा लोग इस फिल्म को बेहद पसंद कर रहें हैं। ट्रेड एनालिस्ट से लेकर मीडिया के रिव्यू तक में इस फिल्म को बेहतर बताया गया है। तो वहीं कई संगठन ऐसे भी हैं जो फिल्म का विरोध कर रहे हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री से फिल्म के रोक की मांग

यूपी की राजधानी में आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने मोर्चा खोल दिया है। संगठन के तरफ से पत्र लिखकर फिल्म को न देखने की अपील की गई है। साथ ही वाराणसी के विजया मॉल में ‘लाल सिंह चड्ढा’ का विरोध किया गया। इतना ही नहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से संगठन ने फिल्म पर रोक लगाने की मांग की है।

हिंदू भावनाओं को आहत करने के लिए शिकायत दर्ज

फिल्म के एक सीन के चलते दिल्ली में शिकायत दर्ज की गई है। दिल्ली के एक वकील ने आमिर खान, पैरामाउंट पिक्चर्स और कई अन्य के खिलाफ ‘लाल सिंह चड्ढा’ में कथित तौर पर ‘भारतीय सेना का अपमान करने और हिंदू भावनाओं को आहत करने’ के लिए शिकायत दी है। इसके अलावा संगम नगरी में भी राष्ट्रीय हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइंस में पीवीआर मॉल पहुंचकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी आमिर की फिल्म को सनातन संस्कृति विरोधी बता रहे थे। पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में भी लिया है।

रक्षा बंधन के मौके पर रिलीज हुआ आमिर की ये फिल्म

आमिर के साथ इस फिल्म में करीना कपूर खान नजर आ रही हैं। इस फिल्म में इन दोनों के अलावा नागा चैतन्य और मोना सिंह भी हैं। इस फिल्म को अद्वैत चंदन ने डायरेक्ट किया है। फिल्म के गानों को प्रीतम ने कंपोज किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, आमिर खान की ये फिल्म हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की ऑफिशियल हिंदी रीमेक है। इस फिल्म का बैकग्राउंड पंजाब पर आधारित है, जिसमें आमिर खान एक सिख के किरदार में नजर आ रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर