सोमवार से छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में होगी नियमित सुनवाई, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य

बिलासपुर। लंबे समय से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही थी। लेकिन एक बार फिर सोमवार से नियमित सुनवाई शुरु हो जाएगी। इसके आदेश हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल दीपक तिवारी ने जारी कर दिए हैं। अप्रैल 2021 से हाईकोर्ट में नियमित कामकाज बंद कर वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए प्रकरणों की सुनवाई की जा रही थी।

कोरोना महामारी के इस दौर में करीब पांच माह तक हाई कोर्ट में वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सुनवाई चल रही थी। इस दौरान महाधिवक्ता कार्यालय के साथ ही हाई कोर्ट के न्यायिक अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए भी हाई कोर्ट में 50 फीसद उपस्थिति अनिवार्य थी।

कुछ दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने नियमित सुनवाई की व्यवस्था शुरू की है। इसी को देखते हुए हाईकोर्ट के वकीलों ने भी सुप्रीम कोर्ट के साथ ही केंद्र व राज्य शासन द्वारा कार्यालयों को शुरू करने का हवाला देते हुए कोरोना नियमों का पालन करते हुए नियमित रूप से कामकाज शुरू करने की मांग की थी।

उनकी मांगों को गंभीरता से लेते हुए हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश प्रशांत मिश्रा के आदेश पर रजिस्ट्रार जनरल दीपक तिवारी ने नियमित सुनवाई के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इस आदेश के तहत हाईकोर्ट में छह सितंबर से प्रकरणों की नियमित सुनवाई होगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर

Back to top button