बाढ़ में फंसे ग्रामीणों को बचाने के लिए SDRF की ली गई मदद, दो दर्जन से अधिक गांव बाढ़ की चपेट में, देखें वीडियो
बाढ़ में फंसे ग्रामीणों को बचाने के लिए SDRF की ली गई मदद, दो दर्जन से अधिक गांव बाढ़ की चपेट में, देखें वीडियो

गरियाबंद। मूसलाधार बारिश के चलते गरियाबंद जिले में बाढ़ का कहर जारी है। इसी बीच तेज धार में मजर कट्टा गांव के दो ग्रामीण चिखली नदी के बीच बाढ़ में फंस गए, जिसकी जानकारी मिलने पर जिला प्रशासन ने SDRF की मदद ली। इसी तरह जिले के 05 स्थानों में ग्रामीणों के फंसे होने की जानकारी कलेक्टर नीलेश क्षीर सागर ने दी है।

बचाव दल को करनी पड़ी मशक्कत

गरियाबंद जिले में बाढ़ का कहर जारी है। मजर कट्टा गांव के दो ग्रामीण धनू राम निषाद और कामता निषाद खेत में गए हुए थे, दोनों अचानक बाढ़ के पानी में फंस गए और मदद की गुहार लगाने लगे, इस बात की जानकारी ग्रामीणों ने प्रशासन तक पहुंचाई, जिसके बाद पहुंची SDRF की टीम ने बचाव कार्य शुरू किया, इस दौरान रेस्क्यू के लिए इस्तेमाल की जाने वाली रस्सी को बांधने का कोई जुगाड़ नहीं मिलने से बस के सहारे रस्सी को बांधा गया और ग्रामीणों का सकुशल रेस्क्यू किया गया। ग्रामीण लगभग 06 घंटे से बाढ़ के पानी में फंसे हुए थे।

जारी है राहत और बचाव कार्य

गरियाबंद के कलेक्टर नीलेश क्षीर सागर ने बताया कि जिले में 25 से 30 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं, जहां जरुरत के मुताबिक राहत कार्य जारी है। जिले में 04 स्थानों पर राहत केंद्र बनाये गए हैं। यहां निचली बस्तियों के लोगों के अलावा जिनके मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं, उन्हें ठहराया जा रहा है। कलेक्टर ने बताया कि 05 स्थानों पर ग्रामीणों के फंसे होने की जानकारी मिली थी जिनके बचाव के लिए SDRF की टीम की मदद ली गई।

देखिए राहत एवं बचाव एवं बाढ़ के दृश्य :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर

Trusted by https://ethereumcode.net