BJP

राज्यसभा की एक सीट के लिए चुनाव की अधिसूचना 15 सितंबर को जारी की गई थी। इसके बीजेपी -कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार उतारने की कवायद शुरू हो गई थी। राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की बीजेपी ने मध्य प्रदेश और असम राज्यसभा की एक सीट के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी हैं।

मध्य प्रदेश समेत छह राज्यों में राज्यसभा का चुनाव किया जाना है। बीजेपी ने अल मुरुगन को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। विदित हो कि मुरुगन केंद्र सरकार में सूचना प्रसारण राज्य मंत्री हैं। वहीं असम में सर्वानंद सोनोवाल को उम्मीदवार बनाया है। सर्वानंद असम के पूर्व सीएम रह चुके हैं।

वही मध्य प्रदेश सहित 6 राज्यों के राज्यसभा चुनाव होना है। बीजेपी ने मध्य प्रदेश से अल मुरुगन को अपना राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया है। राज्यमंत्री डॉ. एल. मुरुगन प्रत्याशी केन्द्र सरकार में सूचना एवं प्रसारण राज्य होंगे। वहीं असम से बीजेपी ने सर्वानंद सोनोवाल को उम्मीदवार बनाया है। सर्वानंद सोनोवाल असम के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

BJP announced its candidates for Rajya Sabha elections, elections are to be held in these states
राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किए अपने उम्मीदवार, इन राज्यों में होने हैं इलेक्शन

वरिष्ठ नेताओं के नाम पर लग गया विराम

मना जा रहा है की मध्य प्रदेश से बीजेपी के उम्मीदवार अल मुरुगन की जीत तय है। वहीं कांग्रेस ने बीजेपी की संख्या बल देखते हुए अपना उम्मीदवार उतारने से इंकार कर दिया है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की प्रत्याशी चयन की घोषणा होने के बाद उन अटकलों पर भी विराम लग गया है, जिसमें कई वरिष्ठ नेताओं के नाम सीट राज्यसभा भेजने की चर्चा थी। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के नाम चर्चा में थे।

इस दिन होगा चुनावी कार्यक्रम

मध्यप्रदेश में राज्यसभा की कुल 11 सीटें है एक सीट खाली है वहीं 10 में से छह 6 सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार है केवल चार सीटों पर कांग्रेस है। 15 से 22 सितंबर तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। 23 सितंबर को फार्म की जांच होगी। 27 सितंबर तक नामांकन फार्म वापस लिए जा सकेंगे।4 अक्टूबर को सुबह 9 से शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी। 4 अक्टूबर की शाम 5 बजे काउंटिंग होगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर