तीन साल में ही ढह गया 07 लाख से बना प्रार्थना शेड, कार्यक्रम के दौरान घटी घटना में घायल ग्रामीणों का हो रहा है इलाज
तीन साल में ही ढह गया 07 लाख से बना प्रार्थना शेड, कार्यक्रम के दौरान घटी घटना में घायल ग्रामीणों का हो रहा है इलाज

आरंग। यहां के ग्राम भलेरा में उस वक्त हादसा हो गया जब कांग्रेस विधायक धनेन्द्र साहू यहां हो रहे विकास कार्यो का लोकार्पण-भूमिपूजन कर रहे थे। अचानक हुई बारिश के दौरान लोग यहां प्रार्थना के लिए बने शेड के नीचे खड़े हो गए, तभी यह हादसा हो गया।

शेड पर तिरपाल लगाने चढ़े और ढह गया शेड

बताया जा रहा है कि शेड के नीचे खड़े होने के बावजूद लोग भीग रहे थे, क्योकि वहां बारिश का पानी चू रहा था। इसी दौरान कुछ लोगों को तिरपाल लेकर शेड को ढंकने के लिए चढ़ाया गया, ये लोग तिरपाल लगा रहे थे, मगर शेड उनका वजन नहीं झेल सका और ढह गया।

बाल-बाल बचे विधायक धनेन्द्र साहू

रायपुर जिले के आरंग के भलेरा गांव में आयोजित कार्यक्रम के दौरान हुए इस हादसे में विधायक धनेंद्र साहू बाल- बाल बच गए। विधायक प्रतिनिधि डामन साहू ने बताया कि विधायक और कुछ अन्य अतिथि चंद कदम की दूरी पर ही खड़े थे, तभी अचानक टिन का शेड ढह गया।

मच गई चीख-पुकार

शाम लगभग 05 बजे जैसे ही टिन का शेड ढहा, यहां चीख पुकार मच गई, शेड के नीचे काफी संख्या में लोग दब गए। आसपास मौजूद लोगों ने इन्हे बाहर निकला। घायलों में महिलाओं और बच्चों की संख्या ज्यादा थी। इन सभी को विधायक धनेन्द्र साहू और अन्य अतिथियों के वाहनों में आरंग के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचाया गया। इनमे दो महिलाओं एवं एक पुरुष को काफी चोट लगी है, जिन्हे मेकाहारा रायपुर में भर्ती कराया गया है। इनके हाथ-पैर और सिर में काफी चोटें आईं हैं।

घटिया निर्माण कार्य के चलते हुआ हादसा

07 लाख रूपये की लागत से स्कूल परिसर में प्रार्थना के लिए बनाये गए इस शेड का लोकार्पण सन 2018 में भाजपा के शासन काल में हुआ था। वर्तमान में झारखण्ड के राज्यपाल और पूर्व सांसद रमेश बैस के मुख्य आतिथ्य में हुए लोकार्पण कार्यक्रम की अध्यक्षता खुद विधायक धनेन्द्र साहू ने की थी। ख़राब गुणवत्ता के चलते यह शेड 03 साल में ही ढह गया। विधायक प्रतिनिधि डामन साहू ने बताया कि घटिया निर्माण की पूर्व में शिकायत भी की गई थी मगर न तो जांच हुई न ही कोई कार्रवाई।

 

हादसे के बाद क्या जिम्मेदार लोगों पर होगी कार्रवाई..?

आरंग के ग्राम भलेरा में शासकीय विद्यालय में लाखों की लगत से बने इस घटिया शेड के गिरने से जो हादसा हुआ है, क्या अब इसके जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होगी, यही सवाल अब यहाँ के ग्रामीण कर रहे हैं। इनकी मांग है कि शेड की ख़राब गुणवत्ता की जांच करते हुए इसके दोषी ठेकेदार और अधिकारियों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

देखिये वीडियो :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर

Trusted by https://ethereumcode.net