Raipur crime news : बैंक को चूना लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार, 23 लाख की धोखाधड़ी को ऐसे दिया था अंजाम
Raipur crime news : बैंक को चूना लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार, 23 लाख की धोखाधड़ी को ऐसे दिया था अंजाम

रायपुर। विगत माह आईडीबीआई बैंक प्रबंधक से 23 लाख 31 हजार 955 रुपये ट्रांजेक्शन कर ठगी की घटना को अंजाम दिया था। आरोपी ने खुद को बैद स्लीट लिमिटेड कंपनी का संचालक बनकर मेडिकल इमरजेंसी बताकर सिविल लाइन स्थित आईडीबीआई के प्रबंधक को विश्वास में लेकर ठगी की थी। बरेली निवासी आरोपित शानू के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई। पुलिस की टीम बरेली में दबिश देकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ठगी के पैसों को अलग-अलग कई बैंक खातों में स्थानांतरित कर दिया है।

मामला सिविल लाइन स्थित आईडीबीआई बैंक की है,आरोपित ने ठगी की रकम दो दर्जन अलग-अलग खातों में स्थानांतरित की है। प्रकरण में शामिल अन्य आरोपितों की पतासाजी में पुलिस जुट गई थी , जिसके बाद पुलिस ने आरोपित को उत्तर-प्रदेश के बरेली से गिरफ्तार कर लिया है।

सिविल लाइन थाना प्रभारी ने बताया कि प्रार्थी आईडीबीआई बैंक लिमिटेड सिविल लाइन के प्रबंधक रवि शेखर सिंह की बैंक शाखा में बैद स्टील प्राइवेट लिमिटेड कंपनी कार्यालय शांतिनाथ नगर टाटीबंध रायपुर का एक चालू खाता है। इसके हस्ताक्षरी मंजू बैद, सोनल बैद, संयम बैद, श्रेयांश बैद हैं।

मिली जानकारी के अनुसार दो जुलाई 2021 को मोबाइल नंबर 9871364226 के धारक द्वारा बैंक प्रबंधन के मोबाइल नंबर में फोन करके खुद को संयम बैद बताकर मेडिकल इमरजेंसी के नाम से बैंक प्रबंधन 23 लाख 31 हजार 955 रुपये का ट्रांजेक्शन कर ठगी की घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस की टीम ने जिस मोबाइल नंबर से बैंक के मोबाइल नंबर पर फोन आया था, उस मोबाइल नंबर की जांच की। साथ ही जिन बैंक खाते में रकम स्थानांतरित की गई थी उन बैंक खातों के संबंध में भी संबंधित बैंकों से जानकारी व दस्तावेज प्राप्त की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर