सुप्रीम कोर्ट

टीआरपी डेस्क। CJI एन. वी रमणा ने सीनियर एडवोकेट सीयू सिंह को ओपन कोर्ट में बताया कि सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते पेगासस मामले में एक आदेश पारित करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पेगासस स्नूपगेट की जांच के लिए एक समिति का गठन करने के लिए तैयार है।

सीजेआई ने सीनियर एडवाइजर सीयू सिंह को सूचित किया। सिंह पेगासस मामले में पेश होने वाले वकीलों में से एक हैं। CJI एन. वी रमणा का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश अगले हफ्ते किसी भी समय आ सकता है।

मुख्य न्यायाधीश में एन वी रमणा ने वरिष्ठ वकील सीयू सिंह को एक मामले की सुनवाई के दौरान ओपन कोर्ट में बताया कि सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते पेगासस मामले में एक आदेश पारित करेगा। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि कोर्ट पेगासस जासूसी मामले में एक विशेषज्ञों की कमेटी बनाने पर विचार कर रहा है।

विशेषता समिति करेगी जांच

सुप्रीम कोर्ट में मामले की पिछली सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा सरकार मुद्दे को सनसनीखेज नहीं बनाना चाहती। नागरिकों को निजता की रक्षा करना सरकार की प्राथमिकता है लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान नहीं पहुंचाया जा सकता है। अगर हम कहें कि हम किसी विशेष सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर रहे हैं या नहीं कर रहे हैं, तो यह आतंकियों को तकनीकी का काट लाने का मौका देना होगा। इसकी जांच एक विशेषता समिति से कराने दें। कमेटी अपनी रिपोर्ट कोर्ट को देगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर