कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी ने दिलाई सदस्यता

टीआरपी डेस्क। जेएनयू (JNU) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआइ (CPI) नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mewani) आज यानी मंगलवार को कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए हैं। राहुल गांधी ने खुद दोनों नेताओं को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है।

देश कांग्रेस के बिना नहीं रह सकता- कन्हैया कुमार

दोनों नेताओं के पार्टी में शामिल होने के बाद कांग्रेस की तरफ से हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”इन्होंने लगातार मोदी सरकार और हिटलरशाही की नीति के खिलाफ संघर्ष किया है। हमारे इन साथियों को लगा कि ये आवाज़ और बुलंद हो पाएगी जब ये कांग्रेस और राहुल गांधी की आवाज़ में मिलकर एक और एक ग्यारह की आवाज़ बन जाएगी।”

वहीं कन्हैया कुमार ने कहा, ” मैं कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं क्योंकि यह सिर्फ एक पार्टी नहीं है, यह एक विचार है। यह देश की सबसे पुरानी और सबसे लोकतांत्रिक पार्टी है, और मैं ‘लोकतांत्रिक’ पर जोर दे रहा हूं।  मैं ही नहीं कई लोग सोचते हैं कि देश कांग्रेस के बिना नहीं रह सकता।”

वहीं नई दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में कन्हैया कुमार के लिए स्वागत पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें उन्हें पार्टी में शामिल होने पर बधाई दी जा रही है। पोस्टर में कन्हैया कुमार राहुल गांधी के साथ नजर आ रहे हैं। अब जब कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं होंगे तो दोनों नेताओं पर बड़ी जिम्मेदारी होगी कांग्रेस की खोई जमीन को वापस दिलाने की।

माना ये भी जा रहा है कि बिहार में कन्हैया को और गुजरात में जिग्नेश को कांग्रेस में बड़ा पद दिया जा सकता है। वहीं आने वाले दिनों में कुछ और युवा नेता भी पार्टी में शामिल होने वाले हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर