भिलाई की सुलोचना ने जीता मिसेज इंडिया इंटरनेशनल का खिताब, हिंदी में दिए थे सवालों के जवाब

नई दिल्ली/भिलाई। भिलाई की सुलोचना हिरवानी ने मिसेज इंडिया इंटरनेशनल का खिताब अपने नाम कर छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया है। दिल्ली में आयोजित डेजल इंटरनेश्नल ब्यूटी कॉन्टेस्ट में देश के विभिन्न प्रदेशों की मॉडल शामिल हुई थीं।प्रतियोगिता चार चरणों में आयोजित हुई थी और सुलोचना सभी में अव्वल रहीं। इसके अलावा उन्हें बेस्ट फिटनेस के अवार्ड से अलग सम्मानित किया गया।

माता-पिता और पति को दिया क्रेडिट

मिसेज इंडिया इंटरनेशनल सुलोचना हिरवानी ने इस सफलता का श्रेय अपने पति अमित हिरवानी सहित अपने माता-पिता और संपूर्ण प्रदेशवासियों के स्नेह को दिया है। सुलोचना ने इस कॉन्टेस्ट का अनुभव शेयर करते हुए बताया कि प्रतियोगिता में जब सब अंग्रेजी में बात कर रहे थे, उस समय उन्होंने अपनी मातृभाषा हिंन्दी को ही चुना और हिन्दी में ही हर सवालों का जवाब दिया।

सबसे मुश्किल रहा टेलेंटेड राउंड

मिजेज इंडिया इंटरनेशनल सुलोचना ने बताया कि सबसे कठिन और चुनौती पूर्ण टेलेंटेड राउंड रहा था, जब उन्होंने एक हिंदी गाना गाकर अपनी योग्यता प्रदर्शित की थी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी काफी टेलेन्ट हैं लेकिन, वह बाहर नहीं आ पाता, इसलिए वो प्रदेश की महिलाओं को आगे लाने के लिए जल्द एक प्रतियोगिता आयोजित करना चाहती हैं ताकि उन्हें भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सके।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर