BMW कार में घूमकर खिला रहे थे क्रिकेट का सट्टा, करोड़पति सट्‌टेबाजों को पकड़ पुलिस ने किया खाता सीज

रायपुर। राजधानी की पुलिस ने BMW कार में घूमकर क्रिकेट का सट्टा खिला रहे करोड़पति सट्‌टेबाजों को पकड़ा। इनका कनेक्शन सटोरियों के किसी बड़े समूह से होने का खुलासा हुआ है। पुलिस ने जब पकडे गए तीनों सटोरियों के खातों की जानकारी ली, तब पता चला कि इनमे से एक के खाते में 06 करोड़ तो दूसरे के खाते में 40 लाख रूपये हैं। पुलिस ने इन खातों को सीज कर लिया है।

बड़े कारोबारी घरानों से ताल्लुक

पुलिस ने बताया कि तीनों सटोरिये करोड़पति कारोबारी घरानों से ताल्लुक रखते हैं। ये सभी 60 लाख की BMW की X सीरीज की कार में सट्टे का धंधा चला रहे थे। सड़क पर चलती इस महंगी गाड़ी में बैठकर सब कुछ मोबाइल फोन से ही ऑपरेट कर रहे थे। ये सभी मोबाइल फोन पर संपर्क करके सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जा रहे मैच पर दांव लगवा रहे थे। आरोपियों ने गिरफ्तार होने के बाद बताया कि चलती गाड़ी में सट्‌टे का धंधा इस वजह से कर रहे थे ताकि किसी को शक न हो। इनके पास एक स्विफ्ट कार भी मिली है जिसका इस्तेमाल भी सट्‌टा खेलने के लिए हो रहा था।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार सटोरियों में अवनि ग्रीन दलदल सिवनी निवासी किशन अग्रवाल, गुढ़ियारी निवासी विकास अग्रवाल और बलौदा बाजार निवासी राहुल अग्रवाल शामिल हैं। पुलिस को शक है कि रायपुर के कई और बड़े कारोबारी भी इस अवैध धंधे में शामिल रहे होंगे।

पुलिस ने जो BMW कार जब्त की है, वो किशन की है। किशन अनाज का कारोबारी है। इसके साथ पकड़े गए विकास की भी 12 लाख की कार जब्त की गई है। विकास भी अनाज का थोक कारोबारी है और प्रदेश के अन्य जिलों में अनाज सप्लाई करता है। राहुल अग्रवाल के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है कि भाटापारा जिले में इसकी खुद की राइस मिलें और अनाज की दुकानें हैं। इनसे पूछताछ के बाद रायपुर के कुछ और बड़े लोगों के नाम सामने आए हैं, पुलिस उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर सकती है।

इंटरनेशनल मोबाइल नंबर से चल रहा था धंधा

इस गैंग का लीडर किशन अपनी एक आईडी बनाकर सॉफ्टवेयर के जरिए सट्‌टे का रैकेट चला रहा था। पुलिस के मुताबिक आरोपी किशन अग्रवाल ने एक डिजिटल आईडी बनाई थी। किसी को शक न हो या पकड़ा न जाए इस डर से इसने इंडियन मोबाइल नंबर का इस्तेमाल नहीं किया। किशन ने रुपयों के दम पर इंटरनेशनल मोबाइल नंबर का जुगाड़ किया। इसी नंबर से वह सट्‌टे का दांव लगवा रहा था। इसकी आईडी में 6 करोड़ रुपए पुलिस को जमा मिले। वहीं विकास के खाते में 40 लाख रुपए हैं। इन खातों को अब पुलिस ने सीज करवा दिया है। जब पुलिस ने इन्हें पकड़ा तो इनके पास से 11 हजार रुपए मिले।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर