कांग्रेस से जल्द दे सकते हैं इस्तीफा दे सकते हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह!

टीआरपी डेस्क। पंजाब कांग्रेस में कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले मचा बवाल इस्तीफा देने के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। सूत्रों से जानकारी आ रही है कि अमरिंदर सिंह जल्द ही कांग्रेस से इस्तीफा दे सकते हैं। कल अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। उन्होंने ये भी कहा कि वह अभी बीजेपी ज्वाइन नहीं कर रहे हैं।

अमरिंदर-शाह की मुलाकात अटकलें तेज

कल अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में गॉहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस बारे में कैप्टन ने कहा उन्होंने गृह मंत्री से अनुरोध किया है कि तीनों कृषि कानूनों को निरस्त कर और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी देकर पिछले 10 महीनों से चल रहे किसानों के आंदोलन के मुद्दे का समाधान किया जाए।

यह बैठक इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद कैप्टन ने दावा किया था कि उन्होंने राजनीति नहीं छोड़ी है और वह अंत तक लड़ेंगे। इस बीच सूत्रों ने बताया है कि बीजेपी ने कैप्टन को दो विकल्प दिए हैं।

पहला विकल्प– बीजेपी ने पार्टी में शामिल होने या नहीं होना का फैसला कैप्टन पर छोड़ दिया है।

दूसरा विकल्प– पंजाब में बीजेपी अलग से कैप्टन अमरिंदर को सपोर्ट कर सकती है।


बता दें कि कल अमित शाह और कैप्टन अमरिंदर की करीब 45 मिनट तक मुलाकात हुई। अमित शाह के बाद कैप्टन अमरिंदर ने आज गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की। बती दें कि

अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी ने दलित सिख नेता चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया है। चन्नी के सीएम बनने के बाद लग रहा था कि पंजाब कांग्रेस की लड़ाई अब खत्म हो गई है, लेकिन दो दिन पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर