बड़ी खबर- IPS उदय किरण के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर, विमल चोपड़ा और उनके समर्थकों पर लाठीचार्ज का है आरोप

रायपुर। महासमुंद जिले में 19 जून 2018 को हुए लाठीचार्ज के ममले पर आईपीएस उदय किरण के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट से निर्देशित FIR पर लगा स्थगन हटा लिया है। इस स्थगन के हटते ही अब IPS उदय किरण, सब इंस्पेक्टर समीर डूंगडूंग और छत्रपति सिन्हा पर FIR और कार्यवाही होनी तय है।

बता दें कि इस मामले में हाईकोर्ट ने FIR के निर्देश दिए थे इस आदेश के खिलाफ आईपीएस उदय किरण सुप्रीम कोर्ट चले गए थे। जहां से उन्हें स्टे के रुप में राहत मिल गई थी। यह छत्तीसगढ का पहला मामला होगा जबकि IPS समेत पुलिसकर्मियों पर कोर्ट के निर्देश पर FIR होगी। इस मामले में महासमुंद विमल चोपड़ा ने पत्रकार वार्ता लेकर जानकारी दी।

बता दें कि भारतीय पुलिस सेवा के 2015 बैच के अफसर उदय किरण की अगुवाई में पुलिसकर्मियों ने महासमुंद विधायक विमल चोपड़ा और उनके समर्थकोंं पर लाठीचार्ज किया था। इसमें विधायक समेत दर्जनभर समर्थक बुरी तरह चोटिल हुए थे। यह विवाद हैंडबाल की राष्ट्रीय महिला खिलाडिय़ों के साथ छेड़छाड़ की शिकायत नहीं लिखने और कोच के साथ पुलिस के दुर्व्यवहार से शुरू हुआ था। इस घटना से राज्य सरकार की काफी किरकिरी हो रही थी। भाजपा के विधायक भी अधिकारी के खिलाफ मुखर हो गए थे। हंगामा मचने पर कलक्टर ने दंडाधिकारी जांच का आदेश दिया था।

हर शहर में हुआ है विवाद

बिलासपुर में तैनाती के दौरान उदय किरण पर पत्रकारों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर मारपीट के आरोप लगे। उदय किरण पर आरोप हैं कि जनवरी-2018 में भाजयुमो के मंडल अध्यक्ष अंकुश गुप्ता और जनता कांग्रेस के नेता ईशान भंडारी को उन्होंने पिटवाया। वहीं, भाजपा नेताओं को नेतागिरी भुला देने की धमकी भी दी थी। हंगामें के बाद अधिकारी को बिलासपुर से हटाया गया। इससे पहले रायगढ़ में भी उदय किरण ऐसी ही हरकते कर चुके हैंं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर