Saturday, May 21, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsजनरल प्रमोशन के खिलाफ अनशन पर बैठे युवक को पुलिस ने उठाकर...

जनरल प्रमोशन के खिलाफ अनशन पर बैठे युवक को पुलिस ने उठाकर मेकाहारा में कराया दाखिल

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। बीते एक सप्ताह से बूढ़ातालाब के धरनास्थल में अनशन पर बैठे युवक को पुलिस ने जबरिया उठाकर मेकाहारा में भर्ती करा दिया है। इस युवक की मांग है कि छत्तीसगढ़ में कक्षा 1ली से 8वीं तक विद्यार्थियों के जनरल प्रमोशन की नीति को ख़त्म कर दिया जाये।

बच्चों की शिक्षा का स्तर हो रहा है ख़राब

मूलतः जांजगीर जिले के आमगांव का रहने वाला अगर घुंघराले बीते एक सप्ताह से अनशन पर बैठा हुआ था। इस शख्स ने बताया कि वह बच्चों को कक्षा 8वीं तक जनरल प्रमोशन याने सीधे पास किये जाने की नीति का विरोध कर रहा है। उसका कहना है कि इस तरह जनरल प्रमोशन कर दिए जाने से बच्चों की शिक्षा का स्तर दिन-ब-दिन गिरता जा रहा। इससे ज्यादातर निर्धन वर्ग के बच्चे प्रभावित हो रहे हैं।

भ्रष्ट है शिक्षा के अधिकार की नीति

अगर घुंघराले का आरोप है कि शिक्षा के अधिकार की पूरी नीति ही भ्रष्ट है। बच्चों को पास करने की नीति के चलते शिक्षक उन्हें पढ़ाते ही नहीं है और इससे उनकी बुद्धि का विकास नहीं होता। RTE की आड़ में अधिकारी और निजी विद्यालय संचालक अपनी जेबें भरने में लगे हुए है।

अगर घुंघराले ने बताया कि कल रात लगभग 9 बजे पुलिस के कुछ जवान आये और चेकअप कराने के नाम पर उसे मेकाहारा ले आये और वहां भर्ती करा दिया। रात के वक्त उसे ग्लूकोज के बॉटल चढ़ाये गए मगर बाद में उसने बॉटल लगाने से मना कर दिया, वह अब भी अनशन पर है। उसका कहना है कि शिक्षा से जुड़े गंभीर मुद्दे को लेकर उसने अनशन किया है, मगर कोई भी जिम्मेदार अधिकार उससे चर्चा तक करने नहीं पहुंचा। उसने फ़िलहाल अपना अनशन जारी रखने की बात कही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 12027/152





Most Popular