कवर्धा की सभी सीमाएं सील, पथराव-लाठीचार्ज में पुलिस जवानों के साथ दर्जनों घायल... पूरे शहर में कर्फ्यू, हेल्पलाइन नंबर जारी
कवर्धा की सभी सीमाएं सील, पथराव-लाठीचार्ज में पुलिस जवानों के साथ दर्जनों घायल... पूरे शहर में कर्फ्यू, हेल्पलाइन नंबर जारी

कवर्धा। कबीरधाम के नाम से मशहूर कवर्धा शहर में 3 अक्टूबर को दो समुदायों के बीच धार्मिक झंडे को लेकर हुए विवाद के बाद आज विश्व हिंदू परिषद के बैनर तले उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान हुए हंगामे के बाद पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। तनाव को देखते हुए यहाँ कर्फ्यू भी लागू कर दिया गया।

आज शहर में बीजेपी नेताओं, विश्वहिंदू परिषद और सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने शहर में घूम-घूम कर रैली निकाली। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर भाजपा सांसद संतोष पांडेय, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के अलावा जिले के कई दिग्गज नेता इस रैली में शामिल हुए। इस दौरान रैली में मौजूद कुछ असमाजिक तत्वों ने वहां बंद दुकानों में तोड़-फोड़ करने की कोशिश की. दुकान के बाहर के बोर्ड और फ्लेक्स फाड़ दिए।

इन्हीं असमाजिक तत्वों को शांत कराने के लिए पुलिस विभाग के बड़े अधिकारी समेत बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया था। पुलिस की समझाइश के बाद भी जब लोग नहीं माने, तो कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया। जैसे ही कर्फ्यू लगाने की सूचना पुलिस को मिली, वैसे ही पुलिस ने लाठी चार्ज करते हुए लोगों को खदेड़ दिया। इस दौरान पुलिस के जवानो के साथ ही कई अन्य लोग भी घायल हो गए।

जरूरत हो तो 9479192499 नंबर पर करें कॉल

कर्फ्यू लगने के बाद लोगों में काफी परेशानी देखी जा रही है, वहीं भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है। कलेक्टर ने फ़िलहाल 24 घंटे के लिए शहर भर में कर्फ्यू लगाया है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने आगामी आदेश तक पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। प्रशासन की ओर से कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर न निकले। घर मे रहे सुरक्षित रहे। शहर में सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए कोई व्यक्ति किसी स्थान पर फंसा हुआ है या कहीं पर किसी प्रकार की दुर्घटना घट रही है उसकी जानकारी तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम के दूरभाष नम्बर 9479192499 में सूचित करें। ताकि समय रहते आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित किया जा सके।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net