स्कूल शिक्षा मंत्री के खिलाफ 35 विधायकों ने खोला मोर्चा, बोले सिंहदेव अपने ही लोग खुद के घर की करा रहे नीलामी

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस में विधायकों के एक गुट ने वरिष्ठ मंत्री के खिलाफ बगावत शुरू कर दी है। विधायक बृहस्पत सिंह और संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम पर ट्रांसफर-पोस्टिंग में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। मंत्री से नाराज विधायकों ने अब मंत्री के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। अब विधायकों ने मंत्री को हटाने की मांग की है।

बृहस्पत सिंह ने आरोप लगाया, स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह मनमानी कर रहे हैं। विधायकों की एक भी बात, एक भी सिफारिश नहीं सुनी जा रही है। जिस बात के लिए मुख्यमंत्री निवास से निर्देशित करा दिया जाता है, उसको भी प्रेमसाय सिंह रोक लेते हैं। उनके PA और निजी स्टाफ ही सब करते हैं। संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने आरोप लगाया, स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ट्रांसफर में बड़ा खेल कर रहे हैं। मंत्री अपनी मनमानी कर रहे हैं। उनका दावा है 35 से अधिक विधायक मंत्री के खिलाफ हैं।

सभी लोग मुख्यमंत्री से मिलकर बात करने पर सहमत हो गए हैं। वहीं इस बारे में टीएस सिंहदेव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री और प्रमुख सचिव द्वारा ट्रांसफर हो रहा है। फिलहाल ट्रांसफर तो हो ही नहीं रहा है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस विधायकों के रूख को लेकर कहा कि पार्टी हो या घर अगर सार्वजनिक तौर पर नीलामी करना चाहेंगे तो विपक्ष को इसका लाभ जरूर मिलेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर