BJP की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटाए गए किसान मुद्दे पर लगातार मुखर रहने वाले सांसद वरुण गांधी, मेनका का भी पत्ता साफ
BJP की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटाए गए किसान मुद्दे पर लगातार मुखर रहने वाले सांसद वरुण गांधी, मेनका का भी पत्ता साफ

नेशनल डेस्क। भारतीय जनता पार्टी ने नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की है। जिसमे सांसद वरुण गांधी और लोकसभा सदस्य मेनका गांधी को जगह नहीं मिली है।

गौरतलब है कि इस लिस्ट में 80 सदस्यों को जगह मिली है, लेकिन इन दोनों की रवैय्ये की वजह से बीजेपी ने नई कार्यकारिणी की लिस्ट से इन लोगों को बहार कर दिया है। वहीं सूची जारी होते ही सियासी अटकलें तेज हो गई है।

किसान मुद्दे पर लगातार मुखर हैं वरुण

वहीं वरुण गांधी पिछले कई दिनों से लगातार यूपी सरकार पर किसान मुद्दे को लेकर हमलावर हैं। सांसद वरुण गांधी पिछले दिनों लखीमपुर खीरी हिंसा पर यूपी सरकार पर जमकर सवाल उठाया था।

लखीमपुर खीरी में किसानों पर गाड़ी चढ़ाने की घटना को लेकर बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने शोशल मिडिया में वीडियो शेयर भी किया था। साथ ही उन्होंने ट्वीट कर मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी।

2015 में वरुण से छीना था महासचिव का प्रभार

बता दें 2015 में अमित शाह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद वरुण गांधी को बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव पद से हटाया गया था। वरुण गांधी उस वक्त के बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के प्रभारी थे। अमित शाह ने वरुण गांधी की बजाय कैलाश विजयवर्गीय को बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभार बनाये गये थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net