T20 World Cup: 39 वर्षीय क्रिकेटर शोएब मलिक को मिली पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एंट्री, ये हुए रिप्लेस

खेल डेस्क। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान ने शामिल किया है। शोएब मलिक को सोहेब मकसूद के बदले रिप्लेस किया गया है। पाकिस्तानी क्रिकेटर सोहेब मकसूद 6 अक्टूबर को नॉर्थन के खिलाफ मैच में चोटिल हुए थे, जिनके बाद उन्हें आगामी टूर्नामेंट से बाहर किया गया था।

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा, ‘सोहेब शानदार फॉर्म में थे और उन्होंने इस टूर्नामेंट के लिए कड़ी मेहनत की थी लेकिन उन्हें ना चाहते हुए भी हटाना पड़ा। हमें उनके लिए दुःख है, लेकिन चोट खेल का हिस्सा है। मुझे उम्मीद है कि रिहैब के बाद वे मजबूती से वापसी करेंगे और भविष्य के टूर्नामेंट के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे।

वसीम ने कहा, ‘सभी से चर्चा के बाद हमने सोहेब की जगह शोएब मलिक को स्क्वॉड में शामिल करने का फैसला किया है। मुझे उम्मीद है कि शोएब का अनुभव टीम के काम आएगा।’ शोएब के पास पांच टी-20 वर्ल्ड कप का अनुभव शोएब टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, उनके पास 22 साल का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव है, जबकि टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भी उन्हें काफी अनुभव है। शोएब इस टूर्नामेंट में अब तक 28 मुकाबले खेल चुके हैं।

इस दौरान उन्होंने 32.11 की औसत और 116 की स्ट्राइक रेट से 546 रन बनाए हैं। शोएब ने 2007 में पहले टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की अगुवाई भी की थी। वह इसके बाद 2009 में खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे और फिर 2012, 2014 और 2016 में भी टीम की तरफ से खेले। पाकिस्तान की स्क्वॉड 15 अक्टूबर को दुबई के लिए उड़ान भरेगी। यहां वो वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के साथ 18 और 20 अक्टूबर को अभ्यास मैच खेलेगी। उसका सामना 24 अक्टूबर को भारत से होगा।

पाकिस्तान की स्क्वॉड बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफरीदी और शोएब मलिक।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर