बड़ी खबर: बनारस में बोले भूपेश बघेल-प्रियंका गांधी के नेतृत्व में बनेगी यूपी में कांग्रेस की सरकार, सीएम चेहरा को लेकर दिया इशारा

वाराणसी। यूपी के बनारस में आयोजित किसान रैली में प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस महासचिव ने किसान न्याय रैली में कहा कि इस देश के गृह राज्यमंत्री के बेटे ने लखीमपुर में अपनी गाड़ी के नीचे छह किसानों को कुचल दिया। यहां के मुख्यमंत्री गृह राज्य मंत्री का बचाव कर रहे हैं, जिसके बेटे ने ऐसा काम किया है। जो प्रधानमंत्री लखनऊ आ सकते थे वो दो घंटे की दूरी पर लखीमपुर नहीं जा सकते उन किसानों के आंसू पोंछने।

प्रियंका ने कहा, जब किसान नक्षत्र सिंह के घर गई तो परिवार ने बताया कि उनका बेटा सीमा सुरक्षा बल में दाखिल हुआ है। जब मैं रमन कश्यप पत्रकार के घर गई तो बताया गया कि उन्हें जीप के नीचे कुचला गया। क्योंकि वे सच का वीडियो बना रहे थे। सभी परिवारों ने कहा कि उन्हें सरकार से न्याय की उम्मीद नहीं है। क्योंकि हमें न्याय दिलाने वाला इस सरकार में नहीं दिख रहा है।

इस बीच किसान न्याय रैली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रियंका के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में सरकार बनेगी। यही नहीं, उन्होंने यह भी कहा किसानों दलितों अनुसूचित जनजाति के हितों में सभी फैसले तभी हो पाएंगे, जब प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की उत्तर प्रदेश में सरकार बनेगी। उन्होंने योगी को डरपोक बताया। बता दें कि भूपेश बघेल का यह बयान तब आया है जब उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा, इसको लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं। 

कांग्रेस के अंदरखाने में भी चर्चाएं शुरू

राजनीतिक विश्लेषक कहते हैं कि मुख्यमंत्री बघेल का कोई भी बयान बहुत नपा तुला ही होता है। इसलिए प्रियंका गांधी को मुख्यमंत्री का चेहरा प्रोजेक्ट करने जैसी बात कहना जुबान फिसलने जैसा नहीं हो सकता। निश्चित तौर पर आलाकमान में कहीं न कहीं प्रियंका गांधी को बतौर मुख्यमंत्री पेश किए जाने की बात चल रही होगी तभी भूपेश बघेल ने भरे मंच से एक बड़े चुनावी कार्यक्रम के दौरान यह बात कही। भूपेश बघेल के इस ऐलान के बाद राजनैतिक हल्कों में चर्चाएं तो बढ़ ही गई हैं, बल्कि कांग्रेस के अंदरखाने भी बहुत चर्चाएं शुरू हो गई हैं। 

बता दें कि बीते कुछ महीने में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के चेहरे के तौर पर सिर्फ प्रियंका गांधी का ही चेहरा सामने आ रहा है। कुछ बड़े नाम या तो पार्टी छोड़कर चले गए या वह इतने सक्रिय नहीं हो पाए। हालांकि उत्तर प्रदेश में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा, प्रमोद तिवारी, सलमान खुर्शीद जैसे चेहरे और नाम तो जरूर है, लेकिन इनके दम पर उत्तर प्रदेश मैं चुनावी नैया पार नहीं लगाई जा सकती। प्रियंका गांधी जैसा चेहरा उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का बेड़ा पार लगा सकता है। 

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर