बलरामपुर। “यह जिला तीन राज्यों से घिरा है, तथा छत्तीसगढ़ के साथ-साथ तीन अन्य संस्कृतियों का यहां मिलन होता है। जिले के लिए अंतर्राज्यीय सीमा से जुड़ा होना कानून व्यवस्था के लिए चुनौती पूर्ण स्थिति निर्मित तो करता है, किन्तु हम सभी के सहयोग, सजगता, सतर्कता एवं सुरक्षा व्यवस्था से ऐसी स्थितियां निर्मित न होने दें।”

यह कहना है बलरामपुर जिले के कलेक्टर कुन्दन कुमार का, जिन्होंने जनप्रतिनिधियों, राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों, विभिन्न संगठन के सदस्यों के साथ जिले में कानून व शांति व्यवस्था एवं सौहार्द्र बनाये रखने के लिए विस्तृत चर्चा की। यह बैठक कलेक्टर कुन्दन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू की संयुक्त अध्यक्षता में हुई।

धरना प्रदर्शन की होगी वीडियो रिकॉर्डिंग

कलेक्टर कुन्दन कुमार ने इस मौके पर कहा कि वर्तमान कानून व्यवस्था की स्थिति के दृष्टिगत सभी रैलियों को प्रतिबंधित किया गया है तथा शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन के साथ ही सभास्थल में ही ज्ञापन लिया जायेगा। सभा स्थल में ज्ञापन लेने हेतु कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की ड्यूटी पृथक से लगाई जायेगी, साथ ही सम्पूर्ण धरना कार्यपालिक मजिस्टेªट और पुलिस अधिकारियों के निगरानी में होगी तथा धरने की वीडियो रिकार्डिंग की जायेगी।

पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे बीच में द्विपक्षयीय संवाद होना चाहिए ताकि संवादहीनता की स्थिति निर्मित न हो। आने वाला समय त्यौहारों का है, इसलिए शांति व धार्मिक सौहार्द्र भी बने रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानून व शांति व्यवस्था भंग न हो, जिससे कोई अप्रिय स्थिति निर्मित न हो इसका ध्यान रखना है। प्रतिनिधियों ने भी अधिकारियों के समक्ष अपनी बाते रखी तथा सभी बिन्दुओं पर सार्थक चर्चा हुई है।

गौरतलब है कि कवर्धा में हुए तनाव के मद्देनजर इस तरह की बैठकें प्रदेश के सभी जिलों में हो रही हैं, ताकि सभी स्थानों में कानून व्यवस्था की स्थिति बनी रहे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net