Breaking News: Baba, who became a terrorist, took Indian citizenship after training from ISI, court sent him to custody for 14 days
Breaking News: आतंकी बना झाड़फूंक करने वाला बाबा, ISI से ट्रेनिंग के बाद ली थी भारतीय नागरिकता, अदालत ने 14 दिन हिरासत में भेजा

टीआरपी डेस्क। दिल्ली पुलिस ने दिवाली से पहले आतंकी हमले की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। पुलिस की स्पेशल सेल ने लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। यह आतंकी फर्जी आईडी के साथ राजधानी में रह रहा था। पुलिस ने दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया जहां आतंकी अशरफ को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

गिरफ्तार आतंकी के पास से एक AK-47 राइफल के साथ एक एक्स्ट्रा मैगजीन व 60 राउंड गोली, एक हैंड ग्रेनेड, 50 राउंड गोली के साथ 2 अत्याधुनिक पिस्टल जब्त की गई है। इस आतंकी को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने ट्रेनिंग देकर भारत भेजा था। पिछले 15 सालों से यह भारत में रह रहा था और झाड़फूंक करता था।

यह पाकिस्तानी पंजाब के नरोवल का रहने वाला है। आतंकी पाकिस्तानी का है लेकिन इसने यह पूरी तरह भारतीय नागरिक बनकर रह रहा था. मोहम्मद नूरी के नाम से उसने अपने फर्जी दस्तावेज भी बनवा लिए थे।गाजियाबाद की एक महिला से इसने शादी भी की थी, लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया था।

इन धाराओं में मुकदमा दर्ज

पुलिस के मुताबिक त्योहारी सीजन में वह एक बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने वाला था। भारत में उसके मददगार लोगों की तलाश की जा रही है। मोहम्मद अशरफ के खिलाफ UAPA, एक्सप्लोसिव एक्ट, आर्म्स एक्ट समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

डीसीपी ने बताया कि मोहम्मद अशरफ की निशानदेही पर हथियार बरामद किए गए हैं। यह एक बड़े आतंकी हमले की साजिश कर रहा था। ISI ने इसे हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी थी। बाद में नेपाल के रास्ते यह भारत पहुंचा। भारतीय पासपोर्ट के जरिए यह सऊदी और थाइलैंड भी जा चुका है।

स्पेशल सेल ने इसके पास से एक हैंडबैग, दो मोबाइल फोन बरामद किया है। अशरफ के पास से एके-47 बंदूक, मैगजीन और उसकी 60 गोलियां बरामद हुई है। एक हैंड ग्रेनेड भी उसके पास से मिला है। अशरफ की निशानदेही पर कालिंदीकुंज घाट से 50 कारतूस और दो पिस्तौल मिले हैं। यह हथियार उसने यमुना की रेत में छुपा रखा था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर