CWC Meeting: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की अहम बैठक जारी, नया अध्यक्ष बनाए जाने पर हो सकता है फैसला

नई दिल्ली। कांग्रेस के लिए आज का दिन बेहद अहम माना जा रहा है।शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय 10 जनपद में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक जारी है, इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। बैठक में उत्तरप्रदेश, पंजाब सहित कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ-साथ उपचुनावों की रणनीति बनाई जाएगी वहीं राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव भी आ सकता है।

इस नेता को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हो रही बैठक में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी और कई अन्य नेता शामिल हैं।गौर हो कि काफी समय से कांग्रेस के नेता राहुल को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग कर चुके हैं।

बैठक का मुख्य एजेंडा

सिब्बल ने भी पार्टी की पंजाब इकाई में मचे घमासान के बीच पिछले दिनों पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि कांग्रेस कार्य समिति की बैठक बुलाकर इस स्थिति पर चर्चा होनी चाहिए तथा संगठनात्मक चुनाव कराए जाने चाहिए। इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि इसमें संगठन और चुनाव की तैयारियों का एजेंडा तय हो सकता है, सूत्रों की मानें तो बैठक का मुख्य एजेंडा पांच राज्यों में होने वाले चुनाव रहेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button