स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

टीआरपी डेस्क। अभी-अभी खबर आ रही है कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव दिल्ली प्रवास के सारे कार्यक्रम स्थगित कर 3.30 बजे दिल्ली से सीधे अंबिकापुर पहुंच रहे हैं। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री कल रात 8.20 की फ्लाइट से दिल्ली रवाना हुए थे। उन्हें कांग्रेस की आलाकमान ने बुलावा भेजा था। मगर अगले ही दिन वे अपना कार्यक्रम रद्द कर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार अंबिकापुर स्थित मेडिकल कॉलेज में नवजात बच्चों की मृत्यु के मामले पर आज दिनांक 17 अक्टूबर 2021 को माननीय स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव जी दिल्ली प्रवास के सारे कार्यक्रमों को स्थगित कर 03:30 बजे दिल्ली से सीधे अंबिकापुर पहुँच रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए माननीय स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव जी ने बिलासपुर और रायपुर से स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम को अंबिकापुर पहुँचने के लिए निर्देशित भी किया है।

बता दें कि शनिवार की अल सुबह 3.30 बजे से लेकर 6.45 बजे तक मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एमसीएच भवन स्थित एसएनसीयू में भर्ती 4 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। 4 घंटे के अंदर 4 नवजात बच्चों की मौत होने से परिजनों का गुस्सा मेडिकल कॉलेज प्रबंधन पर फूट पड़ा।

इन बच्चों की हुई मौत

सूरजपुर जिले के बैजनाथपुर निवासी उदय सिंह ने अपने 4 दिन के नवजात बच्चे को 12 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे तबियत खराब होने पर भर्ती कराया था। उसे एसएनसीयू में रखा गया था। 16 अक्टूबर की सुबह 3.30 बजे मौत हो गई। वहीं राजपुर निवासी महेश ने अपने डेढ़ महीने के बच्चे को 13 अक्टूबर को एसएनसीयू में भर्ती कराया था। यहां इलाज के दौरान 16 अक्टूबर की सुबह 4 बजे मौत हो गई।

दरिमा निवासी देवानंद ने अपने 27 दिन के नवजात को 19 सितंबर को भर्ती कराया था। यहां इलाज के दौरान 16 अक्टूबर की सुबह 5 बजे मौत हो गई। इसी तरह उदयपुर निवासी बालकेश्वर ने दो दिन के नवजात शिशु को 15 अक्टूबर को भर्ती कराया था। 16 अक्टूबर की सुबह 6.45 बजे उसकी मौत हो गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर