Breaking News: सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों के साथ गृह मंत्री की मैराथन बैठक, आ सकता है बड़ा फैसला
Breaking News: सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों के साथ गृह मंत्री की मैराथन बैठक, आ सकता है बड़ा फैसला

नई दिल्ली। गृह मंत्री शाह सोमवार को सभी राज्यों के डीजीपी और पुलिस प्रमुखों के साथ बैठक करने वाले हैं।अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली ये बैठक दोपहर 2 बजे शुरू होगी और रात 10 बजे तक चलेगी। इस बैठक का मुख्य एजेंडा सुरक्षा और समन्वय होगा। मंत्री की यह बैठक ऐसे समय में बुलाई गई है जब आतंकी हमले की साजिश को लेकर लगातार मिल रहे इनपुट्स के मद्दे नजर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं।

इस राज्य में हमले की आशंका

खुफिया सूचना के मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और आतंकी संगठन अलकायदा मिलकर बड़ा हमला करने की फिराक में हैं। जानकारी के मुताबिक ये सैन्य ठिकानों और धार्मिक स्थलों को अपना निशाना बना सकते हैं। खुफिया जानकारी के मुताबिक आतंकी बम या आईईडी से हमला कर सकते हैं। इस आशंका के मद्देनजर पूरे प्रदेश में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है।अलकायदा की ओर से जारी वीडियो में कश्मीर और असम में जिहाद की अपील की गई है, जिसके बाद असम पुलिस विभाग ने एहतियात के तौर पर सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया है।

कश्मीर में आतंकियों के साथ हो रही मुठभेड़ की घटनाओं और घाटी में हाल के दिनों में बाहरी लोगों की हुई हत्या की घटनाओं ने भी सिरदर्दी बढ़ा दी है. इस बीच असम पुलिस ने आतंकी हमले की आशंका जताई है. यही नहीं राजधानी दिल्ली में भी आने वाले त्योहारी सीजन में आतंकी हमले की आशंका जताई गई है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज राज्यों के डीजीपी, आईजीपी और सभी सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स के डीजीपी के साथ इंटेलिजेंस ब्यूरो की सालाना बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

हाई अलर्ट पर दिल्ली

दिल्ली पुलिस को राजधानी में आतंकवादी हमले की साजिश को लेकर खुफिया जानकारी मिली है, जिसके बाद दिल्ली में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस ने बाजार, मॉल और सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता कर दिया है. तमाम चिन्हित जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस इन दिनों किराए पर रह रहे लोगों की औचक निरीक्षण कर रही है. इसके अलावा जगह-जगह होने वाली वाहन चेकिंग में पुलिसकर्मियों की संख्या को भी बढ़ा दिया गया है.

आतंकी समूहों ने बनाई लिस्ट

भारतीय खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने 200 भारतीय लोगों को खत्म करने के लिए, एक हिटलिस्ट तैयार की है। इसके मद्देनजर एजेंसियां अलर्ट पर हैं। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा समर्थन प्राप्त आतंकवादी संगठनों ने भारत में तबाही मचाने का प्लान बनाया है. दरअसल, आतंकी संगठन कश्मीर में सेना और बाहरी लोगों को निशाना बनाकर घाटी में तनाव पैदा करने की फिराक में हैं. उनकी लिस्ट में कश्मीरी पंडित, नेता और उद्योगपतियों समेत कई अन्य वर्ग के लोग शामिल बताए गए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर