मुख्यमंत्री आवास के सामने अनशन करेंगे पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर, EOW पर भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवाई नहीं करने का आरोप
मुख्यमंत्री आवास के सामने अनशन करेंगे पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर, EOW पर भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवाई नहीं करने का आरोप

कोरबा। रामपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने EOW पर भ्रष्टाचार के एक मामले में कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगते हुए आमरण अनशन की चेतावनी दी है।

सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ है मामला

छत्तीसगढ़ शासन के मुख्य सचिव अमिताभ जैन को प्रेषित ज्ञापन में ननकी राम कंवर ने लिखा है कि आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो EOW रायपुर में देवेन्द्र पाण्डेय, पूर्व अध्यक्ष जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक बिलासपुर और अन्य के विरूद्ध प्रारंभिक जाँच 26/ 2011 पंजीबद्ध है। बीते एक दशक से यह प्रकरण लंबित है। उनके द्वारा पहल करने के बाद 17.11. 2020 को पुलिस अधीक्षक EOW को जाँच हेतु विधिवत अनुमति प्रदान की गई है, परन्तु 10 माह के बाद भी इस प्रकरण में कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

उच्च स्तरीय जाँच में हो चुकी है पुष्टि

ननकी राम ने बताया है कि हाईकोर्ट बिलासपुर द्वारा रिट याचिका 30 WPM Pil) No-41/2014 में पारित आदेश दिनांक 08.09.2014 के परिपालन मे देवेन्द्र पाण्डेय और अन्य के विरुद्ध उच्च स्तरीय जॉच की गई थी। जाँच मे गंभीर भ्रष्टाचार और अनियमितता की पुष्टि हुई है लेकिन वर्ष 2015 में जाँच रिपोर्ट शासन को प्रस्तुत करने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

15 दिनों का दिया अल्टीमेटम

विधायक कंवर ने अपने ज्ञापन में मुख्य सचिव से आग्रह किया है कि को- आपरेटिव बैंक बिलासपुर को डूबाने वाले भ्रष्टाचार के आरोपियों पर 15 दिवस के भीतर कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी चेतावनी दी है कि समय सीमा के भीतर कार्रवाही नहीं किये जाने पर बाध्य होकर उन्हें रायपुर स्थित मुख्यमंत्री आवास के सामने अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठना पड़ेगा, जिसकी जिम्मेदारी राज्य शासन की होगी।


मुख्य सचिव को प्रकरण की जाँच रिपोर्ट सहित विभिन्न आदेशों की छायाप्रति भी भेजी गई है। साथ ही ज्ञापन की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भेजकर उनका ध्यान आकृष्ट कराते हुए लिखा है कि शिकायत की पुष्टि होने के बाद भी कार्रवाई नहीं करने से अधिकारियों द्वारा भ्रष्टाचार करने की प्रवृत्ति भी बढ़ रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर