कोरिया के साथ न्याय का सीएम दिलाया भरोसा, खत्म हुआ आंदोलन
कोरिया के साथ न्याय का सीएम दिलाया भरोसा, खत्म हुआ आंदोलन

बैकुंठपुर (कोरिया)। संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव के नेतृत्व में खड़गवां के कई सरपंच, कोरिया बचाओ मंच, सर्व आदिवासी समाज सहित कई संगठनों के प्रतिनिधियों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलाकात कर उन्हें आश्वस्त किया कि कोरिया के साथ न्याय होगा। कोरिया जिले के विभाजन के लेकर जारी विरोध के मामले में सभी मुख्यमंत्री के बुलावे पर रायपुर पहुंचें थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव के नेतृत्व में पहुंचें प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। उन्होनें भारत स्वाभिमान मंच के जिला अध्यक्ष अनिल शर्मा की बातों को बडे़ ध्यान से सुना और उनकी बातों पर अपनी सहमति भी जताई, श्री शर्मा ने कोरिया जिले के नामकरण से लेकर जिले की भागौलिक स्थिति और जिले के विभाजन से किस प्रकार ग्रामीणों की समस्याएं और बढ़ जाएगीं को विस्तार से मुख्यमंत्री के साथ प्रस्तुत किया, वहीं संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव ने भी जिले के विभाजन से ग्रामीणों को आने जाने को लेकर होने वाली परेशानियों की जानकारी भी मुख्यमंत्री को दी। इसके अलावा खड़गवां से पहुंचें सर्व आदिवासी समाज के जानकारों ने कोरिया जिले की आदिवासी संस्कृति और समाजिक विरासत के संबंध में विस्तार से मुख्यमंत्री को बताया।

इतनी परेशानी है, जानता तो नहीं करता घोषणा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरिया से पहुंचें प्रतिनिधिमंडल को कहा कि यदि मुझे पता होता है कि जिले में इस तरह की गंभीर समस्या और राजनीति है तो वो घोषणा नहीं करते, परन्तु अब कोरिया के साथ न्याय होगा। जैसा मुझे विधायक बताए उसी के अनुसार मैने घोषणा की। अब मुझे सभी बातें ध्यान में आ गई है, अब कोरिया के साथ गलत नहीं होगा। उन्होने कहा कि अब यह प्रक्रिया में है।


आश्वासन के बाद आंदोलन ख़त्म


मुख्यमंत्री के द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद कोरिया बचाओ मंच के65 दिनों बाद आज धरना प्रदर्शन खत्म करने की घोषणा की गई। वहीं पर कोरिया बचाओ मंच के द्वारा मुख्यमंत्री को सौंपे ज्ञापन में कहां गया कि कोरिया जिले के 5 ब्लॉकों में 3 ब्लॉक खंडगवा व सोनहत को कोरिया जिले में रहने दिया जाए। जिससे इन ब्लॉक के निवासियों को बैकुंठपुर से आवागमन की दूरी कम होने से सुविधा मिले ।जबकि इन जगहों से मनेंद्रगढ़ की दूरी 80 किलोमीटर होने के कारण एवं भौगोलिक परिस्थितियां अनुकूल ना होने की भी बात कही गई।

सीएम ने खुद खींची तस्वीर

मुख्यमंत्री बघेल इस दल से मिलने पहुॅचे और मुलाकात से पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री भैयालाल और संसदीय सचिव अम्बिका सिंगदेव की अपनी मोबाईल से तस्वीर लेते हुए हंसी के अदांज में कहा-वाह। तब मुख्यमंत्री ने उन्हें साथ देखकर तारीफ की और कहा कि दोनों प्रतिद्वंदी आज एक साथ आए हैं! दलगत राजनीति के ऊपर उठकर जनता के हितों के लिए एक साथ खड़े होना बड़ी बात है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर