PM मोदी ने की अदार पूनावाला समेत कोरोना वैक्सीन निर्माताओं से बात, रिसर्च आगे बढ़ाने पर हुई चर्चा
PM मोदी ने की अदार पूनावाला समेत कोरोना वैक्सीन निर्माताओं से बात, रिसर्च आगे बढ़ाने पर हुई चर्चा

नेशनल डेस्क। देश के कोरोना के खिलाफ की वैक्सीन बनाने वाले कंपनी के निर्माताओं से पीएम मोदी ने की मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला सहित वैक्सीन निर्माताओं के साथ बातचीत की।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार भी मौजूद थे। इस बैठक में कोरोना वैक्सीन के भविष्य की जरूरतों और दुनिया के लिए भारत की वैक्सीन की भूमिका के मुद्दे पर चर्चा हुई

ये सभी रहे उपस्थित

यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है, जब भारत ने अपने नागरिकों को टीकों की 100 करोड़ खुराक देने की उपलब्धि हासिल की है। आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री से इस मुलाकात में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, भारत बायोटेक, डा. रेड्डीज लेबोरेटरीज, जाइडस कैडिला, बॉयोलॉजिकल ई, जेन्नोवा बायोफार्मा और पेनेसिया बायोटेक के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

टीका मंत्र के तहत दूसरे देशों की मदद करने पर भी जोर दिया गया

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि प्रधानमंत्री इस दौरान भारत की सभी पात्र आबादी का जल्द से जल्द टीकाकरण करने और सभी के लिए टीका मंत्र के तहत दूसरे देशों की मदद करने पर भी जोर दिया गया.स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में अब तक टीकों की 101.30 करोड़ खुराक दी जा चुकी है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को जानकारी दी कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना वैक्सीन की 105.7 करोड़ से ज्यादा डोज अब तक दी जा चुकी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net