Corona Travel Advisory: 26 अक्टूबर से इस देश की यात्रा कर सकते हैं भारत के लोग

टीआरपी डेस्क। Corona Travel Advisory : कोविड महामारी के बीच सिंगापुर की सरकार ने ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है। भारतीयों को सिंगापुर की यात्रा को लेकर बड़ी राहत दे दी गई है। सिंगापुर ने भारत समेत कई दूसरे देशों पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है। कोविड-19 महामारी के कारण कई देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगाए गए थे। भारत, बांग्लादेश, म्यांमार, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के लोग अब कुछ शर्तों के साथ सिंगापुर की यात्रा कर सकेंगे।

भारत के साथ कई दूसरे देशों को भी छूट

सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों के मुताबिक सिंगापुर के लिए प्रस्थान से पहले बांग्लादेश, भारत, म्यांमार, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के 14 दिनों के यात्रा इतिहास वाले सभी यात्रियों को 26 अक्टूबर को रात 11.59 बजे से सिंगापुर में प्रवेश करने अनुमति दी जाएगी। हालांकि, मंत्रालय ने यह भी कहा कि यात्रियों को कई सख्त नियमों का पालन करना होगा। मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि उसने उन छह दक्षिण एशियाई देशों में कोविड -19 स्थिति की समीक्षा की है और उसके बाद ये फैसला लिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने कहा कि इन देशों में स्थिति कुछ समय के लिए स्थिर हो गई है। बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान कई देशों की हालत चिंताजनक थी और काफी संख्या में लोग इस बीमारी के शिकार थे और इसी वजह से सरकार की ओर से सिंगापुर आने जाने को लेकर प्रतिबंध लगाया गया था।

इससे पहले, सिंगापुर ने 15 और देशों के पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों को प्रवेश करने की अनुमति दी थी। इनमें इंडोनेशिया, मलेशिया, वियतनाम और संयुक्त अरब अमीरात शामिल हैं। सिंगापुर ने और अधिक घरेलू कामगारों को इस शर्त पर प्रवेश की अनुमति दी कि स्थानीय परिवारों की तत्काल जरूरतों को पूरा करने के लिए आने से पहले उन्हें पूरी तरह से टीका लगाया जाए। बता दें कि सिंगापुर में शुक्रवार तक कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 1,65,663 मामले सामने आए हैं और इस बीमारी के कारण देश में अब तक 294 लोगों की मौत हुई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर