ब्रेकिंग न्यूजः दीपावली के अवसर पर कुम्हारों, स्व-सहायता समूहों, छोटे कारीगरों से नहीं लिया जाएगा कोई कर या शुल्क

रायपुर। छत्तीसगढ़ से अभी-अभी बड़ी खबर सामने आ रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दीपावली के अवसर पर कुम्हारों, स्व-सहायता समूहों और छोटे कारीगरों से किसी प्रकार का कोई भी कर या शुल्क न लेने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ ही मुख्यमंत्री ने जनता से अपील की है कि वे दीपावली पर स्थानीय कारीगरों से ही सामान की खरीदारी करें।

सीएम ने यह निर्देश लखनऊ रवाना होते समय दिए। इसी के साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन को पूर्ण सहयोग करने समेत समस्त प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराने के भी आदेश दिए हैं। ज्ञातव्य है कि इन लोगों द्वारा दीपावली के मौके के लिए विशेष रुप से तैयार की गई सामग्रियों की बिक्री के लिए स्टॉल, दुकानें लगाई जाती हैं। कुम्हार द्वारा दीये, दीप, मूर्तियों, स्व-सहायता समूहों और छोटे कारीगरों द्वारा अनेक सजावटी सामग्री सहित अपने तैयार उत्पादों की बिक्री की जाती है।

इन पर कोई आर्थिक बोझा न पड़े और वे लोग सुविधाजनक रूप से सामग्रियों का विक्रय कर सकें, इसलिए मुख्यमंत्री ने इन लोगों को पूर्ण सहयोग और सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आज लखनऊ प्रवास पर रवाना होने के पहले ये आदेश जारी किए। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इसी कड़ी में आम जनता से भी यह अपील की है कि वे दीपावली के मौके पर स्थानीय कारीगरों द्वारा तैयार सामग्रियां क्रय कर उन्हें भी अपनी खुशियों में शामिल करने की पहल करें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर