If you are driving the vehicle after drinking alcohol then be careful, RTO took this step, read this news to know
अगर शराब पीकर चला रहे हैं वाहन तो हो जाएं सावधान, RTO ने उठाया ये कदम, जानने के लिए पढ़िए यह खबर

रायपुर। परिवहन विभाग ने प्रदेश में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 7942 ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड कर दिए हैं। आरटीओ नियम का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों का लाइसेंस कुछ दिनों के लिए निरस्त हो सकते हैं। विगत दिनों विभाग ने 7942 चालकों को नोटिस भेजा था। उनके जवाब के मुताबिक आगे कार्रवाई करने की रणनीति तैयारी की जा रही है।

प्रदेश में कई लाइसेंस रद्द

आरटीओ के अनुसार जिनके लाइसेंस अवैध घोषित किए गए हैं, वे अब तीन माह तक गाड़ी नहीं चला पाएंगे। यह अवधि पूरी होने के बाद ही लाइसेंस वाहन चालकों को लौटाया जाएंगे। सात हजार से अधिक लाइसेंस तीन माह में जब्त किए गए हैं। सबसे ज्यादा लाइसेंस शराब पीकर वाहन चलाने वालों के हैं।

इससे पहले भी आरटीओ ने 2 मई को नोटिस जारी किया था। आरटीओ की जांच-पड़ताल में कई गाड़ियों के नाम ट्रांसफर नहीं होना पाया गया तो कहीं गाड़ी चालक प्रदेश से बाहर हैं। कुछ मामलों में फिटनेस सही नहीं पाए जाने पर भी कार्यवाही ​की गई है।

चालक नहीं दे रहे नोटिस का जवाब

आरटीओ अधिकारी सैलाब साहू से मिली जानकारी के अनुसार ये कहा गया हैं की सभी वाहन चालकों को नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है,जिसके मुताबिक अभी तक ज्यादातर वाहन चालकों ने नोटिस का जवाब नहीं दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर.