Breaking news: Minister Hardeep Puri gave a big statement regarding rising petrol and diesel prices, know what he said
Breaking news : बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर मंत्री हरदीप पुरी ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा ऐसा

टीआरपी डेस्क। देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों से लोग काफी परेशान हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को स्थितरता देखने को मिली है। ऐसे में जनता की नजर सरकार पर है, कि ईंधन की कीमत कम करने के लिए सरकार क्या कदम उठा सकती है।हालांकि देश के कई हिस्सों में पेट्रोल 100 रुपये लीटर के पार हो चुका है।

हरदीप सिंह पुरी ने दिया यह बयान

वहीं इस बीच पेट्रोल और डीजल बढ़ते हुए कीमतों को लेकर पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बयान दिया है कि, ‘मैं सऊदी अरब, खाड़ी देशों और रूस के पेट्रोलियम मंत्रियों से बात कर रहा हूं।’ हरदीप सिंह पुरी ने आगे कहा कि वे कई स्तरों पर काम कर रहे हैं। इससे पहले भी केंद्रीय मंत्री ने चेतावनी दी थी कि अगर कच्चे तेल की कीमतों को स्थायी स्तर पर नहीं रखा गया, तो वैश्विक आर्थिक सुधार प्रभावित हो सकता है।

केंद्रीय मंत्री ने दी थी चेतावनी

कई साल के उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद मंगलवार को कच्चे तेल की कीमतों में भी स्थिरता आई। इससे पहले केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने कहा था कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर लगने वाले टैक्स से कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण की फंडिंग हो रही है। इसके साथ ही देश में गरीबों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

जाने राजधानी में इनका रेट

हालांकि जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं हुआ है। वहीं राजधानी रायपुर में पेट्रोल 105 रुपये और डीजल 104.9 रुपये कीमत तक पहुंच गया है। इसके साथ ही दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 107.59 रुपये और डीजल 96.32 रुपये पर मिल रहा है। वित्तीय राजधानी मुंबई की बात करें, तो यहां पेट्रोल की कीमत 113.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 104.48 रुपये प्रति लीटर है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर