मुंबई। किंग खान के बेटे आर्यन खान की क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में गिरफ्तारी एवं कथित तौर पर 25 करोड़ रुपए की रिश्वतखोरी का आरोप झेल रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच का जिम्मा एक एसीपी स्तर के पुलिस अधिकारी मिलिंद खेतले को सौंपा गया है। इन्हें मुंबई पुलिस के सीपी द्वारा ड्रग्स प्रकरण में 4 पुलिस स्टेशनों को मिले शिकायती पत्र की जांच के लिए नियुक्त किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि वानखेडे के खिलाफ अब तक मुंबई पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया है। उन्हें सिर्फ शिकायतें ही मिली हैं। इसमें किस बारे में शिकायत की गई, उसे भी सार्वजनिक करने से मुंबई पुलिस कतरा रही है। हालांकि, वानखेड़े के खिलाफ प्राप्त सभी शिकायतों की जांच खेतले द्वारा की जाने की बात पक्की है। वहीं, सूत्र बताते हैं कि इस जांच रिपोर्ट को राज्य के गृह मंत्रालय भेज दिया जाएगा, जहां से आदेश आने के बाद ही आगे की कोई कार्रवाई की जाएगी।

वानखेडे पर आरोप लगाने वाले गवाह साइल का बयान दर्ज


एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे के खिलाफ जिस गवाह प्रभाकर साइल ने 25 करोड़ रुपए की जबरन वसूली करने का आरोप लगाया है, उसका बयान मुंबई पुलिस ने दर्ज कर लिया है। सूत्रों के अनुसार, मंगलवार को डीसीपी स्तर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने वानखेड़े के खिलाफ साइल द्वारा लगाए गए आरोपों के मामले में उसका बयान दर्ज किया। यह बयान साइल ने पुलिस के सामने कैमरे में रिकॉर्ड कर दिया, जिसकी जांच शुरू कर दी गई है।

सूत्र बताते हैं कि साइल ने बयान में जिन लोगों का उल्लेख किया है, उनके स्थान और स्थानों का पता लगाने के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। साथ ही, तथ्यों की पुष्टि के लिए साइल के फोन के लोकेशन को भी ट्रैक किया जा रहा है। एक बार रिपोर्ट तैयार हो जाने के बाद इसे आगे की कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों ले समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।