गिरफ्तारी से 3 दिन पहले NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को मिलेगा नोटिस, बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी राहत
गिरफ्तारी से 3 दिन पहले NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को मिलेगा नोटिस, बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी राहत

मुंबई। आर्यन खान मामले की जांच कर रहे NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को बांबे हाई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने निर्देश दिया है कि उनकी गिरफ्तारी से तीन दिन पहले नोटिस देनी होगी। महाराष्ट्र सरकार ने भी कहा है कि वह वानखेड़े को उनके खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के संबंध में तीन दिन पूर्व सूचना दिए बिना गिरफ्तार नहीं करेगी।

वानखेड़े ने गुरुवार को बांबे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाकर गिरफ्तारी या उनके खिलाफ किसी भी तरह की दंडात्मक कार्रवाई से अंतरिम सुरक्षा की मांग की। उन्होंने क्रूज ड्रग्स मामले में अभिनेता शाह रुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था। इसी मामले में उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। इसकी जांच के लिए मुंबई पुलिस चार सदस्यीय टीम बनाई है। उन्होंने मुंबई पुलिस के इस फैसले को चुनौती देने वाली अपनी याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग की है।

महाराष्ट्र सरकार ने शुरू में याचिका का विरोध किया, लेकिन बाद में मुख्य लोक अभियोजक अरुणा पई ने अदालत को आश्वासन दिया कि वानखेड़े को गिरफ्तारी की पूर्व सूचना दी जाएगी। पई ने कहा कि हम अदालत को आश्वस्त करते हैं कि वानखेड़े को मुंबई पुलिस गिरफ्तारी से तीन कार्य दिवस पहले नोटिस देगी। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के बयान के बाद याचिका का निपटारा कर दिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net