राजीव गाँधी की प्रतिमा खंडित करने वाला गिरफ्तार, पहले भी तोड़ चुका है मूर्तियां
राजीव गाँधी की प्रतिमा खंडित करने वाला गिरफ्तार, पहले भी तोड़ चुका है मूर्तियां

धमतरी। ग्राम दुगली में राजीव गांधी की प्रतिमा को खंडित करने वाले आरोपी को FIR के 24 घण्टे भीतर थाना दुगली एवं सायबर सेल की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने अपनी सफाई में कहा कि ऐसा उसने देवी मां के कहने पर किया था।

राजीव गांधी की प्रतिमा को 28-29 अक्टूबर के दरम्यानी रात्रि में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा खंडित कर दिया गया था, जिसके संबंध में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नगरी अध्यक्ष भूषण लाल साहू व अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा थाना आकर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध कार्रवाई हेतु लिखित आवेदन देकर शीघ्र कार्रवाई करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की गई थी।

इस मामले में FIR दर्ज करते ही थाना प्रभारी दिनेश कुमार कुर्रे के साथ सायबर सेल धमतरी की टीम भी दुगली आकर प्रकरण में पतासाजी में जुट गई। विवेचना के दौरान थाना प्रभारी दुगली को जानकारी मिली कि बिरनपारा के शिवकुमार नेताम ने पूर्व में दो-तीन जगह देवी देवताओं की मूर्ति को तोडफ़ोड़ कर फेंक दिया था। संदेह होने पर थाना में लाकर बारीकी से लगातार पूछताछ पर आरोपी ने उक्त सभी घटना को करना स्वीकार किया और राजीव गांधी की मूर्ति को भी कुदाल से तोड़कर खंडित कर देना बताया। आरोपी ने ऐसा काम उसे देवी के कहने पर करना बताया।

आरोपी के अपराध कबूल करने पर मेमोरण्डम कथन लेकर प्रतिमा तोडऩे में प्रयुक्त कुदाल का जब्त किया गया। आरोपी को पकडऩे में सायबर सेल व थाना दुगली स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा।

बता दें कि ग्राम दुगली में वर्ष 2019 में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया गया था। इस प्रतिमा को खंडित किये जाने से इलाके के कांग्रेसी काफी गुस्से में थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर