BIG BREAKING : आतंकी संगठन ने लखनऊ, वाराणसी समेत यूपी के 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की दी धमकी, अलर्ट जारी
BIG BREAKING : आतंकी संगठन ने लखनऊ, वाराणसी समेत यूपी के 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की दी धमकी, अलर्ट जारी

लखनऊ। आतंकी संगठन लश्कर-ए- तैयबा ने वाराणसी, लखनऊ समेत यूपी के 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी है। खुफिया अलर्ट मिलने के बाद रेल महकमे में हड़कंप मच गया है। पीडीडीयू जंक्शन, वाराणसी कैंट स्टेशन समेत अन्य स्टेशनों पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

पीडीडीयू जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्था की जांच

खुफिया अलर्ट के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर, पीडीडीयू स्टेशन पर आनन फानन में जीआरपी, आरपीएफ व डाग स्क्वाड ने स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था परखी। देर रात पीडीडीयू जंक्शन पर जीआरपी कोतवाल सुरेश सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने फोर्स के साथ सभी प्लेटफार्म पर तलाशी शुरू करा दी। वहीं पीडीडीयू जंक्शन से गुजरने वाली दर्जनों ट्रेनों व यात्रियों के सामान की भी तलाशी ली गई। वहीं सुरक्षाकर्मियों की तैनाती भी जगह-जगह कर दी गई है। जीआरपी कोतवाल सुरेश सिंह ने बताया कि आतंकियों की धमकी के बाद स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

निशाने पर अयोध्या और हरिद्वार भी

खुफिया विभाग से मिले अलर्ट के अनुसार आतंकियों के निशाने पर वाराणसी, गोरखपुर, अलीगढ़, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद प्रयागराज, कानपुर, आयोध्या के साथ ही उत्तराखंड के हरिद्वार रेलवे स्टेशन भी है। सूत्रों के अनुसार लश्कर-ए-तैयबा की धमकी मिलने के बाद सभी स्टेशनों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

प्रयागराज एसपी जीआरपी सिद्धार्थ शंकर मीणा का कहना है कि जीआरपी, आरपीएफ और सिविल पुलिस संयुक्त रूप से सुरक्षा की कमान संभाल रही है। ट्रेनों में स्कॉट बढ़ाया गया है। धमकी भरा पत्र प्रयागराज नहीं भेजा गया। जहां भेजा गया, वहीं की पुलिस इसे लेकर जांच कर रही है।

प्रयागराज के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ने बताया, ट्रेनों और स्टेशनों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। ट्रेनों में जीआरपी और आरपीएफ की टीम बढ़ाई गई है। पूरी फोर्स अलर्ट मोड में है। हर संदिग्ध पर नजर रखी जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर