देश में 80 करोड़ गरीबों को फ्री राशन... बीजेपी सांसद के ट्विवटर पर हुई ट्रोल, भारत मे इतने गरीब नहीं हैं, ये राशन क्या अमेरिका और ब्रिटेन में बांट आये मोदीजी

रायपुर। बीजेपी सांसद सरोज पांडेय (Saroj Pandey News) अपने ट्वीट को लेकर सुर्खियों में आ गई हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार देश में गरीबी रेखा के नीचे 26 फीसदी लोग ही हैं। मगर सरोज पांडेय ने अपने ट्वीट में कहा है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से 80 करोड़ गरीबों को कोविड संकट काल में अब तक राशन उपलब्ध करवाया गया है। इसके बाद यह सवाल है कि आखिर देश की कीतनी आबादी गरीबी रेखा से नीचे रहती है।

सरोज पांडे ने अपने ट्वीट में कहा कि

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से 80 करोड़ गरीबों को कोविड संकट से अब तक राशन उपलब्ध कराना, गरीबों के लिए समर्पित डबल इंजन की सरकार का प्रमाण है।

2009 में आई तेंदुलकर समिति की रिपोर्ट के अनुसार भारत की कुल आबादी के 21.9 फीसदी लोग गरीबी रेखा के नीचे जीवन-यापन करते हैं। इस रिपोर्ट में शहरी गरीबों के लिए एक हजार रुपये प्रति माह की आय निर्धारित किया गया था। वहीं, ग्रामीण परिवारों के लिए इसे 816 रुपये रखा गया था। इसके साथ ही 2020 में संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट के अनुसार भार में 38 करोड़ लोग गरीब थे।

ऐसे में बीजेपी सांसद पर सोशल मीडिया पर यूजर्स सवाल उठा रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर संजय शर्मा ने लिखा कि प्रमाण तब दिखा, जब पैसे के दम पे रोज समय दे कोर्ट ने एक चरसी को बेल दिया। प्रमाण तब दिखा जब गरीब को मरते तक न्याय नहीं मिला। महंगाई आसमान पे पर कोई नहीं कहा सस्ते क्रूड ऑयल पे लगा बेतहासा टैक्स कम कर आम जनता को राहत दो।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर