RICE MILL FIRE

बिलासपुर। होलिका दहन की रात बिलासपुर के रानी गांव में एक राइस मिल में भीषण आग लग गई। देर रात आंधी-बारिश के बीच शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है। इस हादसे में मिल में रखे भूसे, धान और बोरियां जलकर खाक हो गए। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद छह फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग को काबू में किया।

यह घटना रतनपुर थाना क्षेत्र की है, जहां के रानीगांव में अग्रवाल राइस मिल है। जिसके संचालक रतनपुर निवासी सुभाष अग्रवाल हैं। मंगलवार की रात होलिका दहन के मौके पर राइस मिल के ज्यादातर कर्मचारी काम बंद कर अपने-अपने घर चले गए थे। देर रात करीब 2 बजे आंधी के साथ बारिश होने लगी। तभी शार्ट सर्किट से चिंगारी उठने लगी जो राइस मिल में रखे भूसे तक पहुंच गई और देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया।

आग की लपटें देख दौड़ पड़े लोग

राइस मिल में जब आग लगी, तब धुओं के गुबार के साथ आग की लपटें आसमान की ओर उठने लगी, जिसे देखकर आसपास के लोगों की भीड़ जुटने लगी। उन्होंने आग बुझाने में मदद भी की। बताया जा रहा है कि राइस मिल में आग लगने की जानकारी पुलिस को तत्काल दे दी गई थी। इसके बाद भी पुलिस देर से मौके पर पहुंची। राइस मिल के कर्मचारियों ने पुलिस कंट्रोल रूम को भी सूचना दी। लेकिन, दमकल पहुंचने में करीब एक घंटा लग गया। जब तक फायर ब्रिगेड वहां पहुंची, तब तक आग काफी फैल चुकी थी।

लपटों के बीच कर्मचारी बाहर निकले

इस हादसे के बाद कर्मचारियों में अफरातफरी मच गई। आग की लपटों को देखकर कर्मचारी इधर-उधर भागने लगे। दरअसल, भूसों में लगी आग तेजी से भड़क गई थी, जिसके चलते उन्हें आग को काबू में करने का मौका ही नहीं मिला और कर्मचारी अपनी जान बचाने के लिए मिल से बाहर निकल गए।

आधा दर्जन फायर ब्रिगेड और 5 घंटे की मशक्कत

थाना प्रभारी प्रसाद सिन्हा ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। आग काफी भयावह थी, जिसके चलते बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। रात से लेकर सुबह तक दमकल कर्मी आग को काबू में करने की कोशिश करते रहे। छह फायर ब्रिगेड की मदद से करीब पांच घंटे बाद आग को काबू में किया गया। इस घटना में लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है।

देखें वीडियो :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर