दो जिस्म एक जान से मशहूर जुड़वा भाइयों की मौत, रात को आया तेज बुखार, सुबह कमरा खोला तो हो चुकी थी मृत्यु, जांच जारी
दो जिस्म एक जान से मशहूर जुड़वा भाइयों की मौत, रात को आया तेज बुखार, सुबह कमरा खोला तो हो चुकी थी मृत्यु, जांच जारी

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजर जिले में दो जुड़वा भाईयों शिवनाथ-शिवराम की अनोखी जोड़ी अब नजर नहीं आएगी। शनिवार देर रात अचानक तबीयत बिगड़ जाने की वजह से दोनों की मौत हो गई। हालांकि संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की वजह से पुलिस भी इस घटना की जांच कर रही है।

शिवराम और शिवनाथ के घरवालों के मुताबिक, बीती रात इन भाइयों को तेज बुखार हुआ था। सुबह जब घरवाले इनके कमरे में पहुंचे तो दोनों की मौत हो चुकी थी। गांव में दोनों भाइयों के खुदकुशी कर लेने की चर्चा भी है। दोनों की उम्र 20 साल थी।

दिसंबर 2001 में जन्मे शिवनाथ और शिवराम शरीर से जुड़े हुए थे। इनके दो धड़, दो सिर, चार हाथ और दो पैर थे। एक साथ ही शिवराम और शिवनाथ अपने सारे काम किया करते थे। चाहे स्कूटर चलाना हो, नहाना हो, स्कूल जाना हो। दोनों का जुड़ा हुआ शरीर एक साथ काम करता था।

इस वजह से इन्हें दो जिस्म एक जान के नाम पर भी देश और दुनिया में जाना जाता रहा है। मानव शरीर की अनोखी संरचनाओं पर रिसर्च करने वाली कई विदेशी टीमें भी बलौदाबाजार आकर शिवनाथ और शिवराम से मुलाकात कर चुकी थीं। दोनों मुस्कुराकर लोगों से मिला करते थे अब अचानक इनकी मौत ने खैंदा गांव के लोगों को भी उदास कर दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net