पंजाब में सियासी तूफान : नई पार्टी के ऐलान के बाद अब कैप्टन अमरिंदर ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया को भेजा 7 पन्नों का इस्तीफा
पंजाब में सियासी तूफान : नई पार्टी के ऐलान के बाद अब कैप्टन अमरिंदर ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया को भेजा 7 पन्नों का इस्तीफा

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में सियासी तूफान जारी है। इसी बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज मंगलवार को औपचारिक तौर पर कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।

इस सम्बन्ध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे 7 पन्नों के इस्तीफे में उन्होंने अपने पूरे सियासी सफर का जिक्र किया है। अमरिंदर ने कांग्रेस हाईकमान के साथ नवजोत सिद्धू पर भी सवाल खड़े किए।

बीजेपी से गठबंधन करेंगे कैप्टन अमरिंदर!

बता दें अमरिंदर ने 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। इसके बाद ही उन्होंने कांग्रेस छोड़ने की घोषणा कर दी थी। इस बीच उन्होंने बीजेपी में जाने की खबरों का खंडन करते हुए नई पार्टी बनाने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस के विरोध में नई पार्टी का गठन करेंगे, जो पंजाब के लोगों की आवाज उठाएगी। बीजेपी के साथ गठबंधन की बात पर उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी किसानों की समस्या का समाधान करती है तो वह उसके साथ गठबंधन करने पर विचार करेंगे।

सिद्धू को पंजाब कांग्रेस प्रधान बनाने पर उठाया सवाल

अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू को पंजाब कांग्रेस प्रधान बनाने पर भी बड़े सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मेरे और पंजाब के सभी सांसदों के विरोध के बावजूद सिद्धू को जिम्मेदारी दी गई। उन्होंने सिद्धू को पाक परस्त करार देते हुए कहा कि उन्होंने सार्वजनिक तौर पर पाकिस्तान के आर्मी चीफ और प्रधानमंत्री इमरान खान को गले लगाया। यह दोनों ही भारत में आतंकवाद फैलाने के लिए जिम्मेदार हैं।

सिद्धू ने मेरा सार्वजनिक अपमान किया

कैप्टन ने कहा कि सिद्धू ने मुझे लगातार निजी और सार्वजनिक तौर पर बेइज्जत किया। मैं उनके पिता की उम्र का था, इसके बावजूद वह मेरे खिलाफ बयानबाजी करते रहे। सिद्धू के खिलाफ कोई कार्रवाई करने के बजाय राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने सिद्धू का समर्थन किया। उन्होंने हरीश रावत पर भी हमला किया।

देखें कैप्टन अमरिंदर के इस्तीफे की कॉपी

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net