सीजी ब्रेकिंग: चोरी गए सामान की तलाश कर रही थी पुलिस, हाथ लगा बाइक चोर गिरोह, 4 आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर। बिजली ठेकेदार के चोरी गए सामानों की पड़ताल के दौरान पूछताछ में हिर्री थाना पुलिस को अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह के 4 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। गिरोह के सदस्य रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव सहित कई जिलों में जाकर बाइक चोरी करते थे और औने-पौने दाम में बेच देते थे। आरोपियों से पांच बाइक जब्त की गई है।

थाना प्रभारी शांत कुमार साहू ने बताया कि सिरगिट‌्टी के रहने वाले ठेकेदार रघुनंदन कुमार आदिले ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें बताया गया कि ग्राम झलफा के सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद उसने स्टोर रूम में बिजली फिटिंग करने के लिए सामान रखा था। जिसे चोरी कर लिया गया है। इस पर पुलिस अपराध दर्ज कर संदेहियों की जानकारी जुटा रही थी।

जांच के दौरान पुलिस ने चार संदेहियों को पकड़ लिया। इस दौरान उनके पास से अलग-अलग जिलों से रजिस्टर्ड बाइक जब्त की गई। तब पुलिस का संदेह गहरा गया। सख्ती से पूछताछ में उन्होंने अलग-अलग समूह में जाकर रायपुर के साथ ही दुर्ग भिलाई, जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजर, राजनांदगांव से बाइक चोरी करना बताया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि एक जिले से बाइक चोरी कर दूसरे जिले में बेच देते थे। चोरी की रकम से आरोपी युवक अपना शौक पूरा करते थे।

एक आरोपी ने खोला राज व पकड़ में आ गया गिरोह

पुलिस ने बताया कि सबसे पहले चकरभाठा के इंद्रपुरी में रहने वाला कुश कुमार साहू पुलिस की गिरफ्त में आया। उसने पुलिस को बिजली सामान चोरी करने के साथ ही अपने साथियों के साथ मिलकर बाइक चोरी करने का भी राज खोल दिया। उसके बताए अनुसार पुलिस ने उसके अन्य साथी मनोज सहिस उर्फ समोसा, रामाधारर व पंचराम सतनामी को पकड़ लिया गया।

चोरी गई बिजली का सामान भी जब्त

पूछताछ के दौरान पुलिस ने आरोपियों से सामुदायिक भवन से चोरी गई बिजली सामान को भी जब्त कर लिया है। आरोपी युवक बिजली सामान को बेचने के लिए ग्राहक तलाश कर रहे थे। लेकिन, इसके लिए उन्हें ग्राहक नहीं मिल रहा था।