असम। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (CBI) ने रविवार को असम के पूर्व मुख्यमंत्री हितेश्वर सैकिया के बेटे अशोक सैकिया बड़ी कारवाई की है। सीबीआई ने पूर्व सीएम के बेटे को 25 साल पुराने 9 लाख रुपए के एक लोन डिफॉल्ट केस में गिरफ्तार किया गया है। कई बार तलब किए जाने के बाद भी कोर्ट में पेश नहीं होने की वजह से उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था।

इसकी जानकारी अधिकारियों ने कि अशोक से सीबीआई की गुवाहाटी टीम ने पूछताछ की और फिर गिरफ्तार कर लिया। उन्हें सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह बहुत पुराना केस- कांग्रेस नेता

पीटीआई में दी गई जानकारी के मुताबिक, अशोक के बड़े भाई और असम विधानसभा में विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया ने कहा कि अशोक सैकिया को शाम में सीबीआई की एक टीम ले गई। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, ”मैं नहीं जानता कि उसे हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है। वास्तव में मैं नहीं जानता कि उसे कहां ले जाया गया है। यह बहुत पुराना केस है और निपटारा हो चुका है। बैंक ने कोर्ट को जानकारी नहीं दी और यह बैंक की गलती है।

बैंक से लिया था लोन

पेशे से कारोबारी अशोक सैकिया ने अपने बड़े भाई के जरिए जारी एक बयान में कहा कि उन्होंने असम स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक (ASCARD) से 1996 में लोन लिया था। 2011 में लोन चुका दिया गया था।