स्पोर्ट्स डेस्क : टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुँचने का फैसला आज होने जा रहा है। भारतीय टीम की सेमाफाइनल में पहुँचने की उम्मीद अभी भी बनी हुई है। फिलहाल भारत पॉइंट्स टेबल में 4 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं नेट रन रेट (NRR) की दृष्टि से भारतीय टीम ग्रुप 2 की सर्वश्रेष्ठ टीम है। अब आज होने जा रहे न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के मैच से ही भारतीय टीम की किस्मत का फैसला होने जा रहा है।

बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम अभी 6 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थाम पर है और यह मैच सुपर 12 में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान दोनो ही टीमों का आखिरी मैच है। अगर यह मैच न्यूजीलैंड की टीम जीत जाती है तो उनका सेमीफाइनल में जाने का रास्ता साफ हो जाएगा और भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की दौड़ से बाहर हो जाएगी। लेकिन अगर न्यूज़ीलैंड की टीम को अफगानिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ता है तो भारत के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद कायम रहेगी। क्योंकि इसके बाद न्यूज़ीलैंड की टीम को और पॉइंट स्कोर करने का मौका नहीं मिलेगा पर भारत के पास न्यूज़ीलैंड के बराबर पॉइंट्स स्कोर करने का मौका है। भारत का आखिरी मैच 8 नवम्बर सोमवार को नामीबिया की टीम के साथ होने वाला है।

इस मैच में अगर भारत नामीबिया को शिकस्त देने में कामयाब होता है तो भारत के भी 6 पॉइंट्स हो जाएंगे और सर्वश्रेष्ठ NRR होने के कारण भारत पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थाम पर आ जाएगा। और भारत सेमीफाइनल मैच के लिए क्वालीफाई कर लेगा। ऐसे में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें अभी भी कायम हैं और उनकी निगाहें आज होने जा रहे अफगानिस्तान – न्यूजीलैंड मुकाबले पर ही टिकी हुई हैं।