BIG BREAKING : रायगढ़ जिले ने रचा इतिहास, कोविड टीकाकरण शत-प्रतिशत हुआ पूरा, देश के टॉप जिलों में हुआ शुमार
BIG BREAKING : रायगढ़ जिले ने रचा इतिहास, कोविड टीकाकरण शत-प्रतिशत हुआ पूरा, देश के टॉप जिलों में हुआ शुमार

रायगढ़। कोरोना महामारी से बचाव के लिए हो रहे वैक्सीनेशन कार्य में रायगढ़ जिले ने इतिहास रच दिया है। कोविड टीकाकरण के मामले में रायगढ़ जिले ने राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल की है। रायगढ़ में कोविड टीकाकरण का कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण कर लिया गया है। इससे रायगढ़ देश के उन चुनिंदा टॉप जिलों में शामिल हो गया है जहां कोविड टीकाकरण का कार्य सबसे पहले पूरा किया गया है।

298 दिनों में लक्ष्य हुआ हासिल

रायगढ़ में 16 जनवरी 2021 से शुरू हुई टीकाकरण की यह मुहिम आज 9 नवम्बर को अपने मुकाम पर पहुंच गई। पिछले 298 दिनों में कलेक्टर भीम सिंह के नेतृत्व व जिला पंचायत सीईओ डॉ.रवि मित्तल के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग के साथ पूरे जिला प्रशासन की टीम ने अथक मेहनत व परिश्रम से टीकाकरण के इस महत्वपूर्ण लक्ष्य को पूरा किया है।

रायगढ़ जिले को 10 लाख 68 हजार 456 लोगों को टीके लगाए जाने का लक्ष्य मिला था, जिसे पूरा करते हुए इतने लोगों को टीके की दोनों डोज लगाई जा चुकी है। जिले में अब तक पहला व दूसरा डोज मिलाकर कुल 21 लाख 47 हजार 169 टीके लगाए गए हैं।

टीकाकरण में शुरू से ही अव्वल रहा है जिला

रायगढ़ जिला टीकाकरण के मामले में पूरे प्रदेश में शुरू से अव्वल रहा है और आज की उपलब्धि ने जिले को टीकाकरण के मामले में न केवल राज्य में शीर्ष में स्थापित किया है बल्कि रायगढ़ का नाम देश के उन चुनिंदा टॉप जिलों में शामिल हो गया है जिन्होंने सबसे पहले अपनी आबादी को टीके की दोनों डोज लगाई है।

साझेदारी से पूरा हुआ लक्ष्य – भीम सिंह

जिले की इस उपलब्धि पर कलेक्टर भीम सिंह ने कहा है कि कोविड टीकाकरण सबसे पहले पूरा करना एक अहम उपलब्धि है लेकिन उससे ज्यादा महत्वपूर्ण एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी थी। स्वास्थ्य विभाग के साथ अन्य सभी विभागों के अधिकारियों से लेकर जमीनी अमले, जनप्रतिनिधियों और जागरूक नागरिकों की आपसी साझेदारी का परिणाम है जो इतनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी पूरी करने में हमे सफलता मिली। एक टीम की तरह सभी ने काम किया। इसके लिए उन्होंने सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।