मुम्बई : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने NCP नेता नवाब मलिक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। फडणवीस ने प्रेस कांफ्रेंस कर नवाब मलिक के ऊपर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि नवाब मलिक का सीधा संबंध अंडरवर्ल्ड से है। मुंबई में मलिक और मलिक के रिश्तेदारों द्वारा खरीदी जमीनों का अंडरवर्ल्ड से सीधा कनेक्शन है। और अगर मलिक का संबंध अंडरवर्ल्ड से नहीं है तो उन्होंने मुंबई में बम धमाके करने वालों से जमीन क्यों खरीदी?

फडणवीस ने कहा कि “मलिक और उनके रिश्तेदारों की कुल पांच ऐसी प्रॉपर्टी सामने आई है जिनमें से चार का संबंध अंडरवर्ल्ड से है। उनके पास इसके प्रमाण हैं, वे वो प्रमाण सम्बंधित अधिकारियों के साथ साझा करेंगे और वे इसकी जांच करेंगे। ये सारे सबूत वे NCP अध्यक्ष शरद पवार को भी देने वाले हैं, उन्हें भी पता चले कि उनके मंत्रियों ने क्या गुल खिलाए हैं।”

फडणवीस ने कहा कि वे जो बताने जा रहे हैं वह न तो वो सलीम जावेद की कहानी है और न ही इंटरवल के बाद की पिक्चर है। यह एक गंभीर और देश की सुरक्षा से संबंधित मामला है। उन्होंने कहा कि वे दो कैरेक्टर के बारे में जानते हैं। एक है आतंकी शहा वली अली खान, जो 1993 बम ब्लास्ट में आरोपी है और कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सजा दी है। दूसरा कैरेक्टर है सलीम पटेल, जो दाऊद के साथ फोटो में नज़र आता है। वह हसीना पार्कर का बॉडीगार्ड भी रहा है।”

फडणवीस ने बताया कि “सलीम पटेल की जमीन सॉलिडस नाम की कंपनी को बेची गई थी, जो नवाब मलिक की कंपनी है। यह कंपनी शहा वली खान के माध्यम से खरीदी गई थी। और 2003 में जब जमीन का सौदा हुआ तब भी नवाब मलिक मंत्री थे। 2019 में उन्होंने कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। 

नवाब मलिक ने दिया जवाब

देवेंद्र फडणवीस के लगाए गए आरोपों पर नवाब मलिक ने भी ज़बानी हमला किया। उन्होंने कहा है कि “देंवेंद्र फडणवीस द्वारा मेरे खिलाफ झूठ का अंबार खड़ा किया गया है। अगर झूठ बोलो तो ढंग से बोलो।” उन्होंने कहा कि “देवेंद्र फडणवीस ने अंडरवर्ल्ड का खेल शुरू किया है। उन्होंने कहा था कि वह दिवाली के बाद बम फोड़ेंगे।” साथ ही नवाब मलिक ने चेतावनी देते हुए कहा कि “कल सुबह दस बजे मैं अंडरवर्ल्ड का हाइड्रोजन बम फोडूंगा।”

आरोपों को खारिज करते हुए मलिक ने आगे कहा कि “उनके मुखबिर कच्चे खिलाड़ी हैं। हमने किसी बम धमाके के आरोपी से जमीन नहीं खरीदी। हमने सलीम पटेल नाम के शख्स से जमीन खरीदी थी। वो कहते हैं कि हमने फर्जी किराएदार रख लिए, लेकिन ऐसा नहीं है। वहां पर सोसायटी है, उसके पीछे झुग्गी झोपड़ियां हैं, वहां मेरा एक गोदाम भी है, उस जमीन को लीज पर लिया गया था। फिर हमने जमीन ले ली थी, मेरे पास सारे कागज भी हैं।” आगे उन्होंने कहा कि “मेरे खिलाफ जो दस्तावेज वो जिन अधिकारियों को देना चाहते हैं दे सकते हैं, वे जिस एजेंसी के पास जाना चाहते हैं जा सकते हैं हम तैयार हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर