फाँसी की रस्सी लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे किसान ने कहा- आज मेरा काम नहीं हुआ तो यहीं लगाऊंगा फांसी
फाँसी की रस्सी लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे किसान ने कहा- आज मेरा काम नहीं हुआ तो यहीं लगाऊंगा फांसी

बिलासपुर। कलेक्ट्रेट और तहसील कार्यालय के चक्कर काटकर परेशान हो चुका एक किसान सीधे एक रस्सी लेकर यहां पहुँच गया और कहने लगा कि अगर अधिकारियों ने आज उसका काम नहीं किया तो वह यहीं पर फांसी लगा लेगा।

पटवारी ने भाई के नाम चढ़ा दी है जमीन

बिलासपुर जिले में अरसे बाद मंगलवार को जनदर्शन शुरू हुआ और पहले ही दिन एक किसान पंचराम मधुकर अपने थैले में रस्सी लेकर पत्नी के साथ कलेक्ट्रेट पहुंच गया। मस्तूरी तहसील के सरगंवा के रहने वाले पंचराम मधुकर ने बताया कि गांव में उसके नाम पर 1 एकड़ 43 डिसमिल जमीन है, जिस पर वह खेती कर रहा है, लेकिन जमीन को उसका ही भाई हड़पने की तैयारी में है। पंचराम के मुताबिक उसका भाई अपने हिस्से की जमीन पहले ही बेचकर पैसे उड़ा चुका है। अब वह उसकी जमीन पर नजर गड़ाए हुए है। गांव के पटवारी और बाबू ने मिलकर उसकी जमीन को भाई के नाम पर चढ़ा दिया है, जिसकी शिकायत लेकर वह काफी समय से कलेक्ट्रेट और तहसील के चक्कर काट चुका है।

भाजपा के शासनकाल से ही लगा रहा है चक्कर

पंचराम ने बताया कि वह पिछले कई साल से अपनी समस्या को लेकर चक्कर लगा रहा है, लेकिन उसका निराकरण करने के लिए कोई भी तैयार नही है। इस बात को लेकर वह अधिकारियों से कई बार गुहार लगा चुका है। इसके पहले भी वह भाजपा शासनकाल के दौरान जनदर्शन में शिकायत कर चुका है। लेकिन उस समय भी कोई सुनवाई नहीं हुई।
किसान ने उस समय जनदर्शन में की गई शिकायत की प्रति को भी दिखाया। कलेक्ट्रेट और तहसील कार्यालय का चक्कर लगाते-लगते वे परेशान हो चुका है। इस किसान का कहना है कि आज शाम तक इंतजार करूंगा, अगर अधिकारी मेरा काम नहीं करते हैं तो मैं फांसी लगा लूंगा। फ़िलहाल इस मामले में अधिकारियों की कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।